CM Yogi Adityanath

किसानों और विपक्ष का सामना करने से बच रही बीजेपी सरकार-अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश देश राजनीति राज्य

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री Akhilesh Yadav ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र की BJP सरकार Coronavirus का बहाना करके संसद का शीतकालीन सत्र टालकर किसानों और विपक्ष का सामना करने से बच रही है। इसके साथ उन्‍होंने कहा कि लोकसभा और विधानसभा का सत्र बुलाया जाना चाहिए, ताकि Farm Laws, निजीकरण, बेरोज़गारी समेत अहम मुद्दों पर चर्चा हो सके।

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए योगी और मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने लिखा, ‘BJP सरकार Corona का बहाना करके संसद का शीतकालीन सत्र टालकर किसानों और विपक्ष का सामना करने से बच रही है। जबकि लोकसभा और विधानसभा का सत्र बुलाकर देश में कृषि कानूनों, निजीकरण, बेरोज़गारी, महंगाई व उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था, महिला सुरक्षा और विकास के रूके हुए कामों पर तुरंत चर्चा हो।’

गौरतलब है कि Coronavirus महामारी के बीच सरकार ने इस वर्ष संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाने का फैसला किया है।

प्रियंका गांधी ने भाजपा को घेरा
इससे पहले कांग्रेस महासचिव Priyanka Gandhi ने BJP पर निशाना साधा था। प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘Corona काल के बीच में संसद चलाकर BJP सरकार ने अरबपति मित्रों के लिए बनाए गए कृषि कानूनों को पारित कर दिया लेकिन किसानों की मांग पर, 11 किसानों की शहादत और बाबा राम सिंह की आत्महत्या के बावजूद किसान कानूनों पर चर्चा के लिए संसद नहीं खुल सकती. इतना ज्यादा अहंकार और असंवेदनशीलता।

बहरहाल, कृषि कानूनों और Coronavirus की महामारी को लेकर सपा और कांग्रेस BJP सरकार पर हमलावर हैं। जबकि न सिर्फ केंद्र सरकार बल्कि यूपी सरकार दोनों पार्टियों पर भ्रम फैलाकर लोगों को डराकर रोटी सेकने की बात कहती रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *