BJP Mission Bengal

बंगाल का दंगल:अमित शाह समेत बड़ी संख्या में बीजेपी नेता करेंगे पश्चिम बंगाल का दौरा

elections NEWS Top News

पश्चिम बंगाल में वर्ष 2021 में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर ‪‪Bharatiya Janata Party‬‬ ने अपने अभियान में युद्ध स्तर पर तेजी लाते हुए केंद्रीय मंत्रियों, एक उपमुख्यमंत्री और कई केंद्रीय नेताओं को विभिन्न मोर्चों पर तैनात किया है। उन्हें 6 से 7 संसदीय क्षेत्रों की जिम्मेदारी सौंपी है।


पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री ‪Amit Shah इस सप्ताहांत राज्य का दौरा करेंगे। वहीं, केंद्रीय मंत्रिपरिषद के उनके सहयोगी गजेंद्र सिंह शेखावत, संजीव बालियान, प्रह्लाद पटेल, अर्जुन मुंडा और मनसुख भाई मांडविया अगले कुछ दिनों के भीतर प्रदेश का दौरा करेंगे।


सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और मध्यप्रदेश सरकार में वरिष्ठ मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी पश्चिम बंगाल में जिम्मेदारी सौंपी गयी है। केंद्रीय मंत्री पटेल से जब उन्हें पश्चिम बंगाल में मिली जिम्मेदारी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने इस बात की पुष्टि की और बताया कि उन्हें उत्तर बंगाल में पार्टी की चुनावी तैयारियों का जिम्मा सौंपा गया है।

सूत्रों ने बताया कि ‪Amit Shah 19 दिसंबर को इन सभी नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे। श्री शाह इस सप्ताहांत दो दिवसीय बंगाल दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह एक राजनीतिक सभा को संबोधित करेंगे और मेदिनीपुर जिले में एक किसान के घर दोपहर का भोजन करेंगे।

ऐसी खबरें और चर्चा है कि तृणमूल कांग्रेस से नाराज चल रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी, अमित शाह की मौजूदगी में BJP का दामन थाम सकते हैं। श्री अधिकारी ने ममता मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

READ MORE:   आत्मनिर्भर भारत से शोनार बांग्ला का संकल्प पूरा करना है- पीएम मोदी


भाजपा नेतृत्व ने पहले ही अपने केंद्रीय पदाधिकारियों को पश्चिम बंगाल के 5 विभिन्न इलाकों की जिम्मेदारी सौंप रखी है। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में BJP अभी तक कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पायी है, लेकिन वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर मिली जीत से उसके हौंसले बुलंद हैं।

इसलिए BJP तृणमूल कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरकर सामने आयी है। पार्टी के नेता लगातार दावा करते आ रहे हैं कि इस बार के विधानसभा चुनाव में BJP, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार को उखाड़ सत्ता से बाहर फेंक देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *