CM Uddhav Thackeray

फडणवीस और राउत की मुलाकात के बाद सीएम उद्धव ठाकरे से मिले पवार

देश महाराष्ट्र

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष Sharad Pawar ने रविवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Uddhav Thackeray से मुलाकात की। ये मुलाकात राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री Devendra Fadanvis और शिवसेना सांसद Sanjay Raut की बैठक के एक दिन बाद हुई है। फडणवीस और राउत की इस मुलाकात ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी है। सूत्रों ने कहा कि पवार, ठाकरे से उनके आधिकारिक निवास पर मिले और यह मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली। बैठक के दौरान क्या हुआ, तुरंत पता नहीं चल सका।


सूत्रों ने कहा कि बैठक में भविष्य की अनलॉकिंग प्रक्रिया और राज्य में Covid-19 स्थिति जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई थी। Fadanvis और राउत शनिवार को मुंबई के एक होटल में मिले थे हालांकि उनकी बैठक से कई तरह की अटकलें लगाई गईं। फडणवीस ने रविवार को कहा कि BJP का शिवसेना के साथ हाथ मिलाने या उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को गिराने का कोई इरादा नहीं है. फडणवीस ने यह भी कहा कि बैठक शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए एक साक्षात्कार से संबंधित थी।


फडणवीस ने बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए दावा किया कि राज्य के लोग शिवसेना नीत ‘महाराष्ट्र विकास आघाडी’ सरकार के कामकाज से नाखुश हैं और यह ‘अपनी अकर्मण्यता के चलते गिर जाएगी।’ BJP के वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा कि शनिवार को शिवसेना सांसद संजय राउत से उनकी मुलाकात हुई, जिसने राजनीतिक गलियारों में अटकलों को हवा दे दी, जबकि यह मुलाकात शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के लिये एक साक्षात्कार के सिलसिले में थी।

READ MORE:   जनवरी से महंगे हो जाएंगे TV, फ्रिज, वॉशिंग मशीन, देखिए कितनी बढ़ेंगी कीमतें

गौरतलब है कि पिछले साल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद साझा करने के मुद्दे को लेकर शिवसेना ने BJP से अपना नाता तोड़ लिया था। इसके बाद Uddhav Thackeray नीत पार्टी ने राज्य में गठबंधन सरकार बनाने के लिये राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाया था।


राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा, ‘‘शिवसेना से हाथ मिलाने या सरकार गिराने का हमारा कोई इरादा नहीं है। जब यह खुद ब खुद गिरेगी, तब हम देखेंगे।’’ उन्होंने कहा कि राउत के साथ उनकी मुलाकात के कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *