Oil India

असम में ऑयल इंडिया के कुएं के पास धमाका,तीन विदेशी घायल

NEWS Top News

गुवाहाटी- असम के तिनसुकिया जिले के बाघजन में स्थित Oil India के कुएं के पास बड़ा विस्फोट हुआ है। इस दौरान 3 विदेशी विशेषज्ञ भी घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि यहां नौ जून से आग लग गई थी। इसे बुझाने का काम फिलहाल रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ है।


Oil India लिमिटेड के प्रवक्ता त्रिदीप हजारिका ने बताया कि तिनसुकिया जिले के बाघजन में Oil India के कुएं के पास विस्फोट हुआ। इसमें घायल स्थल पर मौजूद 3 विदेशी विशेषज्ञ घायल हो गए हैं। उन्हें फिलहाल नजदीक के अस्पताल ले जाया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना तब हुई जब बागजान के तेल क्षेत्र में लगी आग को बुझाने का काम चल रहा था। विस्फोट होने के बाद फिलहाल ऑपरेशन अभी रुका हुआ है।


सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम Oil India लिमिटेड (ओआईएल) ने बीते दिनों कहा था कि असम के बाघजन में गैस के कुएं में लगी आग बुझाने के उसके प्रयास में वहां बाढ़ के पानी का स्तर बढ़ने के बाद काफी बाधा आई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मुख्य कुएं के पास तैयारी का काम पूरी तरह बाधित है। हालांकि उस तक रास्ता बनाने के लिए कुछ काम किया गया। तिनसुकिया जिले के बाघजन में कूप संख्या 5 में बीते नौ जून को आग लग गई थी, जिसमें कंपनी के दो दमकलकर्मियों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *