ctet cbse result

सीटीईटी देने वाले अभ्यर्थियों की किस्मत का फैसला आज, चेक करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

CTET Result 2021 Updates: सीटीईटी एग्जाम (CTET 2021) देने वाले 20 लाख स्टूडेंट्स के लिए आज यानी कि 15 फरवरी, 2022 बड़ा दिन है। रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा में शामिल होने वाले 20 लाख स्टूडेंट्स नतीजों का इंतजार कर रहे रहे हैं। वहीं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ( Central Board of Secondary Education, CBSE) सीटीईटी (Central teacher eligibility test ) परीक्षा के नतीजे आज ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी कर दिए जाएंगे। बोर्ड ने नतीजे जारी करने का समय घोषित नहीं किया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वहीं पिछले वर्ष के अनुसार, सीबीएसई के आज शाम 4 बजे तक सीटीईटी 2021 परिणाम (CTET Result 2021) जारी करने की उम्मीद है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे रिजल्ट जारी होने के बाद जरूरी डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर देख पाएंगे।


सीटीईटी रिजल्ट चेक करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर, परिणाम लिंक पर क्लिक करें

लॉग इन करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें

आपका सीटीईटी 2021 का परिणाम (CTET Result 2021)स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें

वहीं बोर्ड ने रिजल्ट से पहले सीबीएसई सीटीईटी एग्जाम की प्रीलिम्स आंसर-की जारी की गई थी। इस परीक्षा के लिए छात्रों को आपत्तियां उठाने का मौका दिया गया था। अंतिम परिणाम घोषित करने से पहले सभी आपत्तियों पर विचार करने के बाद नतीजे जारी कर दिए जा रहे हैं।

सीटीईटी रिजल्ट में इस बातों का रखें ध्यान

अभ्यर्थी एक बात का ध्यान रखें कि रिजल्ट जारी होने के बाद यह देख लें कि उनका स्कोरकार्ड या परिणाम मार्कशीट त्रुटि मुक्त है। इसके लिए उम्मीदवारों को इन डिटेल्स पर ध्यान देना होगा। इनमें, नाम और स्पेलिंग, परीक्षा = पेपर 1 या 2, परीक्षा केंद्र का नाम, अंकों की गणना, योग, कट-ऑफ, फोटोग्राफ शामिल है। वहीं अगर इनमें किसी भी डिटेल्स में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो किसी भी त्रुटि के मामले में उम्मीदवारों को जल्द से जल्द अधिकारियों से जांच करने की आवश्यकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी