Booster Dose

खट्टर सरकार की बड़ी घोषणा, गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित सभी जिलों में मुफ्त लगेगी बूस्टर डोज

हरियाणा (Haryana) के लोगों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Cm Manohar Lal Khattar) ने बड़ी घोषणा की है। राज्य में कोविड (Covid) रोधी टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाते हुए 18 वर्ष से 59 वर्ष के आयु वर्ग के वयस्क नागरिकों के लिए मुफ्त बूस्टर खुराक (Booster Dose) लगाई जाएगी।

पात्र लाभार्थी हरियाणा (Haryana) के किसी भी सरकारी अस्पताल या डिस्पेंसरी से 250 रुपये की बूस्टर खुराक Booster Dose) मुफ्त प्राप्त कर सकते हैं। हरियाणा राज्य में उक्त आयु वर्ग के लगभग 1.2 करोड़ लाभार्थी हैं। इस पर लगभग 300 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा, जिसे राज्य द्वारा कोविड राहत कोष से वहन किया जाएगा।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Cm Manohar Lal Khattar) ने कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए लोगों से मास्क पहनने की अपील की है तथा बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियों का पालन करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना कोरोना (Corona) के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा हथियार है।

बता दें, राज्य में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। विशेषकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम व फरीदाबाद में मामलों में इजाफा हो रहा है। इससे राज्य सरकार चिंतित है। लोगों में कोविड की बूस्टर डोज Booster Dose) के प्रति भी उत्साह नहीं दिख रहा था, लेकिन अब राज्य सरकार ने डोज को मुफ्त कर दिया है। इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी और बूस्टर डोज Booster Dose) लेने का उत्साह बढ़ेगा।
कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी है। एक बार जब कोरोना के मामले कम हुए तो सरकार ने प्रतिबंधों पर से छूट दे दी थी। अब कोरोना (Corona) के कारण कोई प्रतिबंध नहीं हैं, लेकिन यदि कोरोना के मामले इसी रफ्तार से बढ़े तो राज्य सरकार एक बार फिर सख्ती बरत सकती है।

पिछले वर्ष भी कोविड (Covid) के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू सहित कई प्रतिबंध लगा दिए थे। स्कूल कालेज भी बंद कर दिए गए थे। हालांकि इस बार अभी सरकार ने कोई प्रतिबंध नहीं लगाए हैं, लेकिन लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी