यूपी, कर्नाटक और दिल्ली में होगा मीडियाकर्मियों का कोरोना टेस्ट

Corona Updates उत्तर प्रदेश दिल्ली देश

उत्तरप्रदेश, कर्नाटक और दिल्ली की सरकारों ने पत्रकारों के लिए Covid-19 परीक्षण का प्रबंध करने का निर्णय लिया है। एक तमिल चैनल के कुछ पत्रकार इस वायरस से संक्रमित पाये गये हैं।

Coronavirus के कवरेज को लेकर पत्रकारों पर बढ़ते स्वास्थ्य जोखिम के बीच सिक्किम के CM प्रेम सिंह तमांग ने राज्य के 176 पत्रकारों को उनके कार्य की सराहना करते हुए 31.10 लाख रूपये नकद प्रोत्साहन राशि दी।

केंद्र ने भी कहा है कि वह मीडिया प्रतिष्ठानों को परामर्श भेजेगा और पत्रकारों के लिए जरूरी सुरक्षा उपायों की आवश्यकता को रेखांकित करेगा। तमिलनाडु के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार एक तमिल समाचार टेलीविजन चैनल के लिए काम करने वाले पत्रकारों सहित कम से कम 25 व्यक्ति यहां मंगलवार को Coronavirus से संक्रमित पाए गए।

उधर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार मीडिया कर्मियों के लिए बुधवार से COVID-19 परीक्षण शुरू करेगी। दो दिन पहले मुम्बई में 53 पत्रकार Coronavirus से संक्रमित पाये गये थे।

उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा है कि एक्रेडिटेड (प्रत्यायित) परंतु इच्छुक पत्रकारों के लिए परीक्षण का आदेश जारी किया गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के निर्देश पर राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त ने पत्रकारों के लिए COVID-19 परीक्षण मेडिकल कैंप लगाने के लिए स्वास्थ्य एवं जनकल्याण आयुक्त को पत्र लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *