अमेरिकी एक्सपर्ट्स ने चेताया- Covid-26 और Covid-32 के लिए रहे तैयार, पता लगाना होगा covid-19 का राज़

विदेश

कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में भयानक तबाही मचाई है लेकिन फिर एक सवाल सबके ज़हन में है कि कोरोना वायरस कहां से आया? इसे लेकर दुनिया भर में चर्चा एक बार फिर तेज हो गई है और चिंताएं भी बढ़ गई हैं। अमेरिकी मीडिया कंपनी ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक वायरस की उत्पत्ति के मुद्दे को लेकर अमेरिका के दो एक्सपर्ट्स ने बड़ी चेतावनी दी है। उनका कहना है कि या तो कोविड-19 की उत्पत्ति का पता लगाएं या फिर कोविड-26 और कोविड-32 के लिए कमर कस लें ।

आपको बता दें कि यह चेतावनी अमेरिका की डोनाल्ड ट्रम्प सरकार में फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के कमिश्नर रहे स्कॉट गॉटलीब और टेक्सास के चिल्ड्रेंस हॉस्पिटल सेंटर फॉर वैक्सीन डेवलपमेंट के को-डायरेक्टर पीटर होट्स ने दी है।


इन दोनों एक्सपर्ट्स की मानें तो कोविड-19 के ओरिजिन का पता लगाने और भविष्य में महामारियों का खतरा रोकने में चीन की सरकार को दुनिया की मदद करनी चाहिए। गॉटलीब का कहना है कि चीन की वुहान लैब से कोविड का वायरस लीक होने की थ्योरी को पुख्ता करने वाली जानकारी में इजाफा हुआ है। साथ ही चीन ने इस थ्योरी को गलत साबित करने के सबूत भी नहीं दिए हैं। वहीं होट्स का कहना है कि दुनिया को इस बात का अहसास नहीं है कि जिस तरह कोरोना फैला है, उससे भविष्य में भी महामारियां फैलने का खतरा तेज हो गया है ।

READ MORE:   लंदन: भारतीय उम्मीदवारों की अनदेखी पर लेबर पार्टी ने जताई नाराजगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *