Ram temple

कुछ लोग सोचते हैं राम मंदिर बनने से कोरोना खत्म हो जाएगा-शरद पवार

देश

मुंबई- आज राम मंदिर के निर्माण की तारीख सामने आई है। इस बीच NCP के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हमें तय करना होगा कि कौन सा काम कितना महत्वपूर्ण है? उन्होंने कहा कि कुछ लोग सोचते हैं कि राम मंदिर बनने से Corona खत्म हो जाएगा। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि सरकार को Lockdown की वजह से हुए नुकसान पर चिंता करनी चाहिए।

शरद पवार महाराष्ट्र के सोलापुर में Corona के हालात का जायजा लेने आए थे। इस दौरान उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पत्रकारों ने उनसे राम मंदिर को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि हमें ये तय करना होगा कि हमारे लिए क्या महत्वपूर्ण है। Corona के हालात दिन ब दिन बदतर होते जा रहे हैं लेकिन इस दौरान कुछ लोग सोचते हैं कि मंदिर बन जाने से कोरोना देश के बाहर चला जाएगा।

अगले महीने 5 तारीख को राम मंदिर का भूमि पूजन होगा। PM नरेंद्र मोदी इस भूमि पूजन में शामिल होंगे। Corona संक्रमण को देखते हुए कुछ सीमित लोग ही इसमें शरीक हो पाएंगे। भूमि पूजन का कार्यक्रम करीब 3 घंटे तक चलेगा। राम मंदिर 161 फीट ऊंचा होगा। तीन की बजाय अब पांच गुंबद बनाए जाएंगे।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की कल बैठक हुई थी। इस बैठक में भूमि पूजन के लिए दो तारीखें PMO को भेजी गई थी। इसके बाद भूमि पूजन के लिए 5 अगस्त की तारीख को फाइनल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *