COVID 19 in China

Corona In China: चीन में कोविड के बढ़ते मामलों से मचा हड़कंप, एक दिन में 39 लोगों की मौत

चीन में कोरोना (Corona) संक्रमण की वजह से हड़कंप मच चुका है। तेजी से फैल रहे कोरोना (Corona) संक्रमण के मद्देनजर चीन की सरकार ने बीजिंग के नागरिकों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। वहीं, चीन की आर्थिक राजधानी शंघाई में कोरोना (Corona) की वजह से 39 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले शंघाई से आ रहे हैं।

शनिवार को चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि चीन में शनिवार को 21,796 कोविड-19 (Covid-19) के मामले दर्ज किए गए, जिनमें 1,566 मरीजों में कोविड-19 के लक्षण पाए गए हैं। इस रिपोर्ट के बाद बीजिंग में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।
छात्र हो रहे हैं कोरोना संक्रमित

बता दें कि शुक्रवार को कोविड-19 (Covid-19) के मामले स्कूलों में भी सामने आने लगे। शुक्रवार को स्‍कूल में 10 छात्र कोविड संक्रमित पाए गए हैं। मामले सामने आने के बाद अधिकारियों ने एक हफ्ते के लिए स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है।

कोरोना (Corona) की बढ़ती रफ्तार पर चिंता जताते हुए बीजिंग रोग निवारण और नियंत्रण केंद्र के उप निदेशक पैंग जिंगहुओ ने कहा कि लगभग एक सप्ताह पहले ही शहर के अंदर Corona संक्रमण फैलना शुरू हो चुका था। उन्होंने आगे यह भी कहा है कि बड़े पैमाने पर मजदूरों, स्कूल में काम करने वाले लोगों और वरिष्ठ नागरिकों की जांच की जाएगी।
चीन के अन्य प्रांतों मे भी बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बीजिंग के सरकारी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, शंघाई में कोविड-19 (Covid-19) के नए वेरिंएट ओमिक्रान का सबसे ज्यादा बुरा असर देखा गया है। रिपोर्ट में दर्ज आंकड़ों के अनुसार, शंघाई के अलावा कोविड-19 (Covid-19) के मामले चीन के अन्य 16 प्रांतीय क्षेत्रों में आए हैं। चीन के जिलिन शहर में 60 मामले, हेइलोंगजियांग शहर में 26 मामले और बीजिंग में 22 मामले शामिल हैं।
रिपोर्ट के अनुसार देशभर में 29,531 कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। कोविड-19 (Covid-19) के तेजी से बढ़ रहे आंकड़ों को लेकर चीन में पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

गौरतलब है कि पेकिंग विश्वविद्यालय में इम्यूनोलाजी विभाग के प्रोफेसर वांग युएदान ने कहा कि अगले महीने मई दिवस के अवसर पर चीन को लाखों लोग छुट्टियां मनाने के लिए अलग-अलग जगहों पर जाते हैं, जिसकी वजह से कोरोना (Corona) का खतरा और भी बढ़ सकता है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी