UP Chunav 2022 Live Updates: अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी, केंद्रीय आलाकमान ने दी सहमति

elections NEWS उत्तर प्रदेश देश राजनीति

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों के ऐलान हो चुका है. सपा, भाजपा, कांग्रेस और बसपा सहित सभी राजनीतिक दल टिकट वितरण को फाइनल करने की जुगत में हैं. ऐसी ही रोचक अपडेट्स के लिए बने रहिए ‘NVR24’ के साथ…

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे. राम मंदिर निर्माण की लहर में बीजेपी राष्ट्रवाद को धार देना चाहती है. सीएम योगी के लिए रामनगरी में कार्यकर्ताओं ने चुनावी जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे. राम मंदिर निर्माण की लहर में बीजेपी राष्ट्रवाद को धार देना चाहती है. सीएम योगी के लिए रामनगरी में कार्यकर्ताओं ने चुनावी जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है.

बुधवार को बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर सहमति बन गई है. केंद्रीय आलाकमान ने सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने पर अपनी सहमति दे दी है.

दरअसल, बीजेपी हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ रही है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी 80 बनाम 20 के नारे के साथ अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण और भविष्य में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण को मुद्दा बना रही है.

सीएम योगी ने सत्ता संभालते ही अयोध्या और काशी को अपनी प्राथमिकता में रखा. उन्होंने हर साल दीपावली और अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया. उन्होंने अयोध्या के विकास के लिए भारी भरकम बजट की भी व्यवस्था की.

यूपी विधानसभा चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की वजह वोटों का ध्रुवीकरण करना है. पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि अगर सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो इससे अवध और पूर्वांचल की सीटों पर बीजेपी को फायदा मिलेगा.

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से सांसद है. उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश को साधने के लिए वाराणसी से चुनाव लड़ने का फैसला किया. उनका यह फैसला दो लोकसभा चुनाव में सफल रहा. काशी और अयोध्या हिन्दू समाज की आस्था का प्रमुख केंद्र है. यही वजह है कि अयोध्या से सीएम योगी को चुनाव लड़ाकर बीजेपी अपने बहुसंख्यक वोट बैंक को अपने पाले में बरकरार रखना चाहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *