Celebration of Durga Puja

यूपी में सजेंगे दुर्गा पूजा पंडाल,कोरोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

उत्तर प्रदेश देश धर्म

कोरोना वायरस संक्रमण काल के दौरान Unlock 5.0 में उत्तर प्रदेश में Durga Puja मनाने की अनुमति प्रदान की गई है। Covid-19 प्रोटोकॉल का पूरा पालन करते हुए प्रदेश में अब Durga Puja के पंडाल लगाने की अनुमति दे दी गई है।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में Durga Puja मनाने की अनुमति दे दी है, लेकिन इस दौरान भी नियमों का पालन करना होगा। Durga Puja पंडाल खुले क्षेत्र में लगाए जा सकते हैं, जिनमें धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने की भी अनुमति दी गई है। इसमें आयोजन करने वालों को Covid के सभी दिशानिर्देश का सख्ती से पालन कराने की सलाह भी दी गई। इसमें मास्क तो अनिवार्य होगा ही, साथ में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना जरूरी होगा। अगर इसका आयोजन हॉल में कराया जाता है तो की क्षमता के अनुसार मात्र 50 प्रतिशत और अधिकतम 200 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। प्रदेश में Unlock 5.0 के सभी निर्देश 15 अक्टूबर से लागू होंगे। नवरात्र 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने कहा था कि Durga Puja पंडालों पर प्रतिबंध लोगों के धार्मिक स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार पर सीधा हमला है। कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा था कि BJP धर्म को लेकर स्वतंत्रता की बात करते समय चयनात्मक नहीं हो सकती है और लोगों के बीच अंतर करने के लिए महामारी का इस्तेमाल नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा था कि यदि रामलीला को प्रतिबंधित दर्शकों के साथ अनुमति दी जा सकती है, तो Durga Puja के लिए क्यों नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *