Bihar Assembly Election 2020

बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने नई टीम का किया ऐलान-जानिए किसे क्‍या मिली जिम्‍मेदारी

देश

बीजेपी अध्‍यक्ष JP Nadda ने शनिवार को अपनी नई टीम की घोषणा की। BJP की राष्‍ट्रीय टीम में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह, राजस्‍थान की पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और पश्चिम बंगाल में भाजपा के चर्चित चेहरे मुकुल रॉय को राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष के तौर पर बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। बिहार जहां आगामी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं वहां से सांसद राधा मोहन सिंह को भी राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष जैसी बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है।


मध्‍य प्रदेश के चर्चित चेहरा कैलाश विजयवर्गीय को राष्‍ट्रीय महामंत्री बनाया गया है। BJP सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी के युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। BJP अध्‍यक्ष ने अपनी नई टीम का एलान ऐसे वक्‍त में किया है जब बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान किया जा चुका है। यही नहीं देश के कई राज्‍यों में लोकसभा और विधानसभा की सीटों पर उपचुनाव भी होने वाले हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में… 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होंगे। मतगणना 10 नवंबर को होगी। ये चुनाव Corona काल में होने जा रहे हैं।

यही नहीं मध्‍य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर भी उपचुनाव होने वाले हैं। मध्‍य प्रदेश में पहले कांग्रेस की सरकार थी। लेकिन बाद में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने कमलनाथ के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिया था। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के साथ कई समर्थक विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी। इसके बाद सरकार अल्‍पमत में आ गई थी। कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद BJP को मौका मिला और उसने शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई में सरकार का गठन किया।

मौजूदा वक्‍त में बिहार में भी BJP और जदयू की गठबंधन सरकार है। बिहार में BJPऔर JDU के सामने दोबारा सत्‍ता हासिल करने जबकि मध्‍य प्रदेश में BJP के सामने सत्‍ता में बने रहने की चुनौती है। ऐसे में BJP अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के लिए भी अपनी नई टीम के प्रभाव और उसके दबदबे को साबित करने की चुनौती होगी। वैसे Corona काल में होने वाले इन चुनावों में पहले जैसा धूम धड़ाका और रैलियों का रेला नजर नहीं आने वाला है…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *