Gun

यूएस में 3 साल के बच्चे ने गलती से खुद को मार ली गोली, मौत

विदेश

अमेरिका में गन सेफ्टी एक बड़ा मुद्दा है। यहां कई राज्यों में आम नागरिकों को बंदूक रखने की अनुमति मिली हुई है। Texas ऐसा ही राज्य है, जहां गन रखने को सर्वमान्यता मिली हुई है और वहां से ही एक 3 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि Texas शहर ह्यूस्टन में एक 3 साल के बच्चे ने खुद को अपने बर्थडे पार्टी में गोली मार ली, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। पार्टी के दौरान उसे ये गन कहीं मिली थी, जो उसने गलती से चला दी थी।


पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार को ह्यूस्टन से 40 किमी दूर पोर्टर में हुई है। बच्चे के बर्थडे पार्टी के दौरान घर के बड़े लोग ताश खेल रहे थे, तभी उन्हें घर के दूसरे हिस्से से गोली चलने की आवाज आई। मॉन्टगोमरी काउंटी के शेरिफ डिपार्टमेंट ने बताया कि बच्चा सीने में गोली के घाव के साथ मिला। उसे तुरंत फायर स्टेशन ले जाया गया था, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि एक रिश्तेदार के जेब से एक पिस्टल गिर गई थी, जो बच्चे को मिल गई थीगन सेफ्टी की वकालत करने वाले संगठन Everytown ने बताया कि इस साल की शुरुआत से America में बच्चों की ओर से गैरइरादतन तौर पर गोली चलाने की 229 घटनाएं हुई हैं, जिनमें से 97 मामलों में बच्चों की मौत हो गई थी।

अमेरिकी संविधान में सेकेंड अमेंडमेंट के तहत फायरआर्म रखने की अनुमति मिली हुई है। America में एक तिहाई वयस्क अपने पास गन रखते हैं। Texas में गन लॉ में सबसे ज्यादा छूट मिली हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *