बीजेपी ने गहरे जख्‍म दिए हैं, 15 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ- जदयू प्रदेश अध्‍यक्ष

elections NEWS देश बिहार राजनीति

अरुणाचल प्रदेश में JDU के 6 विधायकों को तोड़कर सीधे-सीधे BJP में शामिल कराए जाने की बात JDU को टीस रही है। JDU के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने आज मंगलवार (29 दिसंबर) को कहा कि अरुणाचल का अनुभव JDU के लिए अच्छा नहीं। यह गठबंधन की भावना के खिलाफ है और इसका असर JDU के मन पर पड़ा है। अपने आवास में एक बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही।

JDU प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि JDU ने तो यह कह रखा था कि हम अरुणाचल प्रदेश में सरकार में शामिल हो सकते हैं । पूरी तरह से तैयार थी पार्टी। हम साथ देने की बात कर रहे थे और BJP ने विधायकों को ही साथ कर लिया। ऐसी कौन सी जरूरत पड़ गई कि BJP ने ऐसा कर दिया । उन्होंने कहा कि यह अच्‍छी बात नहीं है।

बशिष्ठ नारायण सिंह ने आगे कहा कि 15 वर्षों से बिहार में JDU और BJP का गठबंधन है और यहां किसी मसले पर कोई खटपट नहीं हुई। CM नीतीश कुमार ने हमेशा गठबंधन धर्म का पालन किया है। इस भावना को समझा जाना चाहिए। जिस तरह का घटनाक्रम अरुणाचल प्रदेश में हुआ उसकी पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए।

RJD के नीतीश कुमार को दिए ऑफर पर वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने कहा कि राजद विधान सभा चुनाव में अपनी हार पचा नहीं पा रहा है। तेजस्‍वी को CM बनाने और नीतीश कुमार को PM बनाने का ऑफर हड़बड़ी और जल्‍दबाजी में दिया गया ऑफर है। RJD को नसीहत दी कि विपक्ष धर्म का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *