LJP ने चुनाव ना कराने तो BJP ने खर्च बढ़ा कर करने की मांग आयोग से की, अन्य दलों ने भी दिया सुझाव

elections NEWS देश बिहार

बिहार विधानसभा चुनाव के संबंध में सभी दलों ने चुनाव आयोग को अपनी राय से अवगत करा दिया है। NDA की घटक LJP ने अपनी राय में बिहार में फिलहाल विधानसभा का चुनाव नहीं कराने का सुझाव दिया है। LJP ने कहा कि कोरोना और बाढ़ के इस प्रकोप में चुनाव कराया जाना संभव नहीं है। वामदलों ने फिलहाल चुनाव कराने से इन्कार किया हेै। सूत्रों के मुताबिक JDU पूर्व में ही एक ही दिन में प्रदेश में चुनाव कराने की बात कह चुका है। वामदलों ने अपने सुझाव में कहा कि पूरे बिहार की मांग पहले जान और फिर चुनाव की है। भाकपा-माले, माकपा और भाकपा ने भी चुनाव टालने का सुझाव दिया है।

LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने सुझाव पत्र में कहा बिहार की बड़ी आबादी कोरोना महामारी व बाढ़ की मार झेल रही है़ ऐसे में प्रदेश को अतिरिक्त आर्थिक बोझ से बचाने व लोकतंत्र को सफल बनाये रखने के लिए जरूरी है कि बिहार में अभी विधानसभा चुनाव नहीं कराया जाये। आगे परिस्थितियों की पुन: समीक्षा का स्थिति सामान्य होने पर चुनाव कराया जाये. चिराग ने चुनाव आयोग को चुनाव नहीं कराने को लेकर दस कारण बताये हैं।

BJP प्रदेश इकाई की तरफ से भेजे गये प्रस्ताव में इस बार चुनावी खर्च बढ़ाने की मांग की गयी है। इसकी मुख्य वजह COVID-19 के काल में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में सैनिटाइजर और ग्लब्स समेत अन्य सामानों की खरीद एवं वितरण की जरूरत पड़ना है। इसके अलावा इस बार रैली समेत ऐसे बड़े चुनावी आयोजन नहीं होंगे। इसे देखते हुए पार्टी ने सिर्फ प्रत्याशियों या उम्मीदवारों के लिए कहीं भी नुक्कड़ सभा आयोजित करने की अनुमति दी जाये। ताकि किसी एक स्थान पर अधिक भीड़ नहीं हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *