Ram temple bhoomi pujan

अयोध्या में रहेंगी पर भूमि पूजन में शामिल नहीं होंगी उमा भारती

उत्तर प्रदेश देश धर्म

बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने सोमवार को कहा कि वह अयोध्या का दौरा करेंगी, लेकिन Coronavirus के बढ़ते मामलों को देखते हुए Ram Mandir के ‘भूमि पूजन’ समारोह में शामिल नहीं होंगी। उन्होंने कहा है कि वह आधिकारिक समारोह के बाद इस स्थल का दौरा करेंगी। उन्होंने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन होने वाला है।

अयोध्या भूमिपूजन समारोह में शामिल न होने को लेकर उमा भारती ने ट्वीट किया। अमित शाह और कुछ उत्तर प्रदेश के BJP नेताओं के Corona पॉजिटिव होने पर उन्होंने चिंता जाहिर की। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए उमा भारती अयोध्या में उपस्थित रहेंगी लेकिन भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए भूमि पूजन के बाद रामलला का दर्शन करने जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसकी सूचना उन्होंने अयोध्या में रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारी और PMO को दे दी है कि नरेंद्र मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम के समय उपस्थित समूह के सूची में से मेरा नाम अलग कर दें।


वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से शामिल होंगे आडवाणी और जोशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करने वाले हैं। Ram Mandir का निर्माण इसके बाद शुरू होगा। भूमि पूजन समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्रिमंडल के मंत्री और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के भी शामिल होने की संभावना है। पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व भाजपा अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से शामिल होंगे। भूमिपूजन कार्यक्रम में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दोनों नेताओं को को आमंत्रित किया है, लेकिन उम्र और स्वास्थ्यगत कारणों से वह कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। प्रभु राम की मर्यादा के अनुरूप उनकी जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए होने जा रहे भूमिपूजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। इस कड़ी में समारोह में हिंदू धर्म से जुड़े सभी संप्रदायों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित कराने की योजना बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *