CNG PNG Price Cut

UP में बड़ी राहत, कम हुई CNG और PNG की कीमतें, जानें आप के जिलों में क्या है रेट?

CNG PNG Price Cut: उत्तर प्रदेश में रविवार की सुबह महंगाई से लोगों को बड़ी राहत मिली है. अडानी के बाद अब इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने भी सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दामों में कटौती कर दी है. राज्य में सीएमजी के दाम में करीब छह रुपए की कटौती हुई है. वहीं IGL ने पीएनजी (PNG) की कीमतों में 5 रुपये प्रति यूनिट तक की कमी करने का फैसला किया है. ये कीमतें रविवार से ही लागू होंगी. कीमतों में कटौती के बाद नोएडा में 77.20 रुपये प्रति किलोग्राम सीएमजी की कीमत हो गई है.

नोएडा में सीएनजी (CNG) की कीमत 77.20 रुपये प्रति किलोग्राम, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 77.20 रुपये CNG की कीमत हो गई है. पीएनजी कीमतों की बात करें तो नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में यह 48.46 रुपये प्रति SCM बिकेगी. समाचार एजेंसी द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया, “इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने 9 अप्रैल से CNG की कीमतों में कमी की है. CNG अब दिल्ली में 73.59 रुपये प्रति किलोग्राम, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 77.20 रुपये प्रति किलोग्राम, गुरुग्राम में 82.62 रुपये प्रति किलोग्राम होगी.”


राज्य के और जिलों की बात करें तो फिरोजाबाद में सीएनजी (CNG) की कीमत पहले 98 रुपये प्रति किलोग्राम थी, जो अब कम होकर 92 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं मथुरा में 92 रुपये प्रति किलोग्राम और मेरठ में 85 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है.
PNG की कीमतों में भी हुई कटौती
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने रविवार को को पाइप्ड नेचुरल गैस की कीमतों में भी कटौती करने का फैसला किया है. पीएनजी (PNG) की कीमत 48.46 रुपये प्रति SCM हो गई है. कीमतों में कटौती आम लोगों के लिए बड़ी राहत मिली है. गौरतलब है कि पिछले 2 सालों में सीएनजी की कीमतों में 80 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अप्रैल 2021 तक सीएनजी की कीमतों में 36.16 रुपये प्रति किलोग्राम यानी 83 फीसदी तक की बढ़त दर्ज की गई है.

गौरतलब है कि सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) की कीमतों में कटौती तब हुई है जब कैबिनेट ने नेचुरल गैस की कीमतों को तय करने के लिए एक नया फॉर्मूला तैयार किया. इस नए सिस्टम के ऐलान के बाद ही कंपनियों द्वारा सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) की कीमतों में कमी की जारी है. सबसे पहले कीमतों में कटौली मुंबई में हुई थी.

दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh