Bengal Assembly Elections

चुनाव से पहले तृणमूल को झटका, मुस्लिम परिवारों के 500 सदस्यों ने थामा बीजेपी का दामन

देश

बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को एक के बाद एक लगातार झटका लग रहा है। राज्य की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के हाल में बांकुड़ा के दौरे के बाद अब इस जिले में एक अल्पसंख्यक बहुल गांव के सभी मुस्लिम परिवारों से करीब 500 सदस्यों ने BJP का दामन थाम लिया है। इसमें कई जमीनी स्तर के नेता और कार्यकर्ता शामिल हैं। BJP में शामिल होने से पहले ये सभी मुस्लिम परिवार तृणमूल का समर्थन कर रहे थे।

BJP सूत्रों के अनुसार, बांकुड़ा के विष्णुपुर के कलाबागान गांव के सभी अल्पसंख्यक परिवारों के कुल 500 सदस्य पार्टी में शामिल हुए हैं। राज्य BJP अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कोषाध्यक्ष माहुर अली मल्लिक ने इन लोगों को पार्टी का झंडा देकर स्वागत किया।

वहीं, BJP में शामिल होने वाले अल्पसंख्यक परिवार के सदस्यों ने कहा कि पहले वे लोग जमीनी तौर पर तृणमूल कांग्रेस का समर्थन कर रहे थे। लेकिन, तृणमूल के उत्पीड़न व राज्य सरकार की सभी परियोजनाओं से वंचित होने के कारण वे लोग पार्टी छोड़कर BJP में शामिल हुए हैं। BJP नेताओं ने दावा किया कि बांकुड़ा जिले में पार्टी ने जमीनी स्तर पर अपनी पकड़ बनाई है। बताते चलें कि पिछले साल लोकसभा चुनाव में भी बांकुड़ा जिले की दोनों सीटों पर BJP ने जीत दर्ज की थी।


इधर, इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah ने बांकुड़ा जिले से ही अपने 2 दिवसीय बंगाल दौरे की शुरुआत की थी। उन्होंने यहां एक आदिवासी परिवार के घर भोजन भी किया था। वहीं, शाह के दौरे के कुछ दिनों बाद ही हाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी बांकुड़ा के 4 दिवसीय दौरे पर पहुंची थी। ममता ने इस दौरान प्रशासनिक बैठक के साथ सभाएं भी की थी और कई घोषणाएं की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *