Rajnath Singh Ladakh

भारत की एक इंच जमीन को दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

NEWS Top News

चीन और पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव के बीच रक्षा मंत्री Rajnath Singh लद्दाख और जम्मू-कश्मीर की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। आज वह पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ लेह पहुंचे। इसके बाद वह लद्दाख गए। लद्दाख में रक्षा मंत्री ने सेना के जवानों के साथ बात की।

भारतीय जवानों को संबोधित करते हुए Rajnath Singh ने कहा कि सीमा विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत जारी है, लेकिन इसका कहां तक हल निकल सकता है इसकी मैं गारंटी नहीं दे सकता। लेकिन मैं आपको इतना जरूर आश्वस्त कर सकता हूं कि दुनिया की कोई भी ताकत हमारी एक इंच भी जमीन हमसे नहीं ले सकती है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बातचीत से विवाद को सुलझा लिया जाता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है।


Rajnath Singh ने लद्दाख में जवानों को कहा, ‘हाल ही में PP14 पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प के दौरान हमारे कुछ जवान शहीद हो गए। मैं यहां आप सभी से मिलकर खुश हूं, लेकिन उनकी शहादत से दुखी भी हूं। मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने लुकांग में बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ भारतीय सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ बातचीत की। यहां उन्होंने जवानों को मिठाईयां भी खिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *