SOUMITRA CHATTERJEE HEALTH

एक्टर सौमित्र चटर्जी की तबियत नाजुक

देश बॉलीवुड

सीनियर बंगाली एक्टर Soumitra Chatterjee की हालत नाजुक बनी हुई है। बताया जा रहा है कि उनका इलाज कोलकाता के एक प्राइवेट अस्पताल में किया जा रहा है और उनकी हालत पहले से खराब हो गई है। 85 वर्ष के सौमित्र अपने इलाज में अच्छा रिस्पॉन्स नहीं दे पा रहे हैं और पिछले 24 घंटों में उनकी प्लेटलेट्स काउंट में भी गिरावट आई है। अस्पताल के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया, ‘उनकी न्यूरोलॉजिकल कंडीशन में गिरावट आई है और वो बहुत ही कम होश में हैं। वे ट्रीटमेंट का रिस्पॉन्स नहीं कर रहे हैं। उनकी हालत क्रिटिकल है।’

अस्पताल के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा, ”अस्पताल में भर्ती होने के 20वें दिन और ICU केयर के 17वें दिन सीनियर एक्टर की हालत में तमाम कोशिशों के बाद भी सुधार नहीं आया है। बल्कि उनकी हालत और खराब हो गई है। उनके प्लेटलेट काउंट में गिरावट आई है और उनका हीमोग्लोबिन भी कम हो गया है। हम प्लेटलेट की संख्या ठीक करने में लगे हैं। हम उनकी मस्तिष्क विकृति को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं जो इस समय की सबसे बड़ी दिक्कत है। हमारे न्यूरो बोर्ड ने उन्हें एयर वे सपोर्ट पर रखने का फैसला किया है। इस बारे में उनके परिवार से भी बात हो गई है।”

सौमित्र के खून में यूरिया और सोडियम का लेवल बढ़ गया है। उन्होंने ये कहा कि चैटर्जी के अन्य ऑर्गन सही से काम कर रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि लंबे ICU स्टे और सपोर्ट के चलते दूसरी दिक्कतें इंसान को आने लगती हैं। Encephalopathy (मस्तिष्क विकृति) एक सामान्य शब्द है जो दिमाग के फंक्शन या स्ट्रक्चर पर असर डालता है।


कोरोना पॉजिटिव थे सौमित्र

उनके फेफड़े और दिल सही से काम कर रहे हैं और उनका ब्लड प्रेशर भी नॉर्मल है। लेकिन उनका होश हमारी सबसे बड़ी परेशानी बना हुआ है। बता दें कि 6 अक्टूबर को Soumitra Chatterjee को Corona पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पिछले हफ्ते उनका Corona टेस्ट निगेटिव आया था, जिसके बाद उन्हें नॉन-Covid वार्ड में भर्ती किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *