ICMR Hi Tech Lab in Kolkata

27 जूलाई को PM मोदी कोलकाता में आइसीएमआर की Hi-Tech Lab का करेंगे उद्घाटन

NEWS Top News

कोलकाता- देश में Corona के हर दिन रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जुलाई को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोलकाता में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR ) के हाईटेक लैब का उद्घाटन करेंगे। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी वर्चुअल उद्घाटन समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है। कोलकाता के अलावा प्रधानमंत्री नोएडा व मुंबई में भी ICMR के लैब्स का उद्घाटन करेंगे। तीनों लैब्स का प्रधानमंत्री एक साथ उद्घाटन करेंगे।

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इधर, कोलकाता में नए लैब के शुरु होने बंगाल में टेस्टिंग की रफ्तार और बढ़ेगी। फिलहाल राज्य में एक दिन में टेस्टिंग की संख्या 15,000 तक पहुंच गई है। राज्य सरकार ने 15 अगस्त तक इसे 25,000 तक करने का लक्ष्य रखा है। राज्य में अब तक कुल 773512 सैंपल टेस्ट हुए हैं। वहीं, PM मोदी 27 जुलाई को सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ Coronavrus के हालात पर चर्चा भी करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन भी मौजूद रहेंगे। कहा जा रहा है कि सभी राज्यों के मुख्य सचिव और स्‍वास्‍थ्‍य सचिव भी मुख्‍यमंत्रियों के साथ मौजूद रहेंगे। उल्लेखनीय है कि देश में अब प्रतिदिन करीब 50,000 संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं।

देश में Coronavrus संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 13 लाख के पार हो चुका है। हालांकि एक अच्छी बात यह है कि Corona रिकवरी रेट बढ़कर 63.45 फीसद हो गया है। इधर, बंगाल की बात करें तो यहां अब तक करीब 54,000 संक्रमित मामले आ चुके हैं और इस महामारी से 1290 लोगों की मौत हो चुकी है। बंगाल में रिकवरी रेट 62.12 फीसद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *