आपका दिन मंगलमय हो, आज का राशिफल 21 नवंबर 2020

देश धर्म

शनिवार को ये 4 राशि वाले रहें सावधान, धन हानि होने के हैं संकेत। वृषभ, मिथुन, कर्क, वृश्चिक वाले रहेंगे खुश

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। दैनिक राशिफल में सभी 12 राशियों का भविष्यफल बताया जाता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

मेष राशि – Mesh Rashi 21 November 2020 , Aries Horoscope 21 November 2020
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। हालात को क़ाबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। विवाद को ज़्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीक़े से हल करने की कोशिश करें। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर में चोट लग सकती है। इसलिए एक-दूसरे का ख़याल रखें।

वृषभ राशि / वृष राशि – Vrishabha Rashi 21 November 2020 , Taurus Horoscope 21 November 2020
आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। बढ़े हुए आत्मविश्वास की वजह से सभी काम में सफलता हासिल होगी।ऑफिस में आज काम का दबाव कम रहेगा, शत्रु पक्ष आज आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे। घर में आज कोई धार्मिक आयोजन करेंगे तो आपकी सभी परेशानी सॉल्व हो जायेंगी। अगर आप कोई इंटरव्यू देने जा रहे हैं,तो शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपको सफलता जरूर हासिल होगी।

मिथुन राशि – Mithun Rashi 21 November 2020 , Gemini Horoscope 21 November 2020
बड़ी तस्वीर पर फोकस करें और अपने आसपास के आवाज़ों को अनदेखा करें क्योंकि वे केवल विकर्षण हैं। शक्ति और अहंकार के बीच की रेखा बहुत पतली है और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप जो भी कष्ट प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की है उसका दुरुपयोग न करें। यह अच्छा है क्योंकि आप अधिकतर समय में सफल होंगे लेकिन सिर्फ आधार पर होंगे।

READ MORE:   जानिए कितना फीट लंबा 'नमो केक' काटकर मनाया गया पीएम मोदी जी का जन्मदिन

कर्क राशि – Kark Rashi 21 November 2020 , Cancer Horoscope 21 November 2020
भावनाओं का ज्वार तेज़ी पर होगा। आपका व्यवहार आस-पास के लोगों को भ्रमित करेगा। अगर आप तुरन्त परिणाम चाहेंगे तो निराशा आपको घेर सकती है। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। क़रीबी पारिवारिक सदस्य आपको झुंझलाहट और जलन का अनुभव कराएंगे- बहस या झगड़े में उलझने की बजाय शांति से यह बताएँ कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें। इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सकते हैं। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। ज़िन्दगी बहुत ख़ूबसूरत नज़र आएगी, क्योंकि आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ ख़ास योजना बनाई है।

सिंह राशि – Singh Rashi 21 November 2020 , Leo Horoscope 21 November 2020
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर के लिए आज का दिन अधिक फायदेमंद है। आज जीवनसाथी की तरक्की से आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। ऑफिस में भी आज सभी काम समय से पूरा कर लेंगे। स्वास्थ्य को फिट रखने के लिए तली-भुनी चीजों को खाने से बचें। आज के दिन केसर से बनी मिठाई भगवान को चढ़ाएं, सभी कामों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि – Kanya Rashi 21 November 2020 , Virgo Horoscope 21 November 2020
आपकी ताकत आप जिस तरह से योजना बना रही है, संरचनात्मक रूप से काम करती है और स्पष्ट पथ का अनुसरण करती है। आप ताकत की स्थिति में हैं और आज काफी ताकत लगा रहे हैं। हालांकि, यह आपको एक उच्च दे सकता है, याद रखें कि अतिरिक्त शक्ति के साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी आती है। आपके पास पेशेवर और व्यक्तिगत मोर्चे को संतुलित करने की ऊर्जा है।

तुला राशि – Tula Rashi 21 November 2020 , Libra Horoscope 21 November 2020
आज के दिन आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं- साथ ही अपने साथी को अपना नज़रिया समझाने में भी तकलीफ़ महसूस होगी। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी। उबाऊ होती शादीशुदा ज़िन्दगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की ज़रूरत है।

READ MORE:   जानिए कब है माघ पूर्णिमा,शुभ मुहूर्त और महत्व

वृश्चिक राशि – Varshik Rashi 21 November 2020 , Scorpio Horoscope 21 November 2020
आज लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। आपका कॉन्फिडेन्स लेवल भी हाई रहेगा। आज अपनी पुरानी योजनाओं को छोड़कर नई योजनाओं पर काम करेंगे। पुराना दिया हुआ पैसा आज आपको वापस मिल सकता है। महिलाएँ अगर आज किसी समारोह में जाने की सोच रही हैं, तो बेहतर होगा कि अपनी ज्वैलरी के प्रति सावधान रहें। शिव परिवार के दर्शन करें , परिवार में खुशियों का आगमन होगा।

धनु राशि – Dhanu Rashi 21 November 2020 , Sagittarius Horoscope 21 November 2020
एक उज्ज्वल और सकारात्मक दिन एक ही समय में आप को परेशान करने के लिए चिंता की कुछ लकीर के साथ मिलाया गया। नौकरी या सेवाएं अच्छी तरह से किराए पर लेती हैं और साथ ही आपको इसके बारे में खुश रहने के कारणों को छोड़ सकते हैं। प्यार में लोग पूरे दिन में हवा में रोमांस के साथ खुश रहते हैं। अपने रोमांटिक भावनाओं को अपने साथी के साथ खुलासा करें क्योंकि यह रोमांस के लिए एक अनुकूल दिन है।

मकर राशि – Makar Rashi 21 November 2020 , Capricorn Horoscope 21 November 2020
शारीरिक व्यायाम और वज़न घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फ़ायदेमंद साबित होंगी। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। आज आराम के लिए बहुत कम समय है- क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता है; लेकिन धैर्य बनाए रखें।

READ MORE:   खतरनाक विकेट पर टेस्ट मैच खेलने जैसा है Coronavirus-सौरव गांगुली

कुंभ राशि – Kumbh Rashi 21 November 2020 , Aquarius Horoscope 21 November 2020
आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। इस राशि के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है। किसी बड़ी कंपनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। अगर जॉब कर रहे हैं, तो आज पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। आज वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लवमेट के साथ आज कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

मीन राशि – Meen Rashi 21 November 2020 , Pisces Horoscope 21 November 2020
आपके दृष्टिकोण में एक सामान्य असंतोष और पूरे दिन में विचलित मनोदशा आपको मानसिक रूप से व्यस्त रख सकती है कल्पना / सामाजिककरण शीर्ष गियर में हैं, जो पूर्ण गौरव में दूर हैं। दिन को खुले बाहों के साथ गले लगाओ, क्योंकि यह एक सकारात्मक और गतिशील है, सबसे अधिक आत्म या व्यवसाय को बढ़ावा देने के अपने प्रयासों के बारे में।

21 नवंबर 2020 राशिफल , 21 November 2020 Rashifal , Rashifal 21 November 2020 ,21 November 2020 Ka Rashifal , Aaj Ka Rashifal 21 November 2020 ,21 November Ka Rashifal ,21 November Rashifal 2020 ,21 November 2020 Rashifal In Hindi ,२१ नवंबर २०२० राशिफल , Today Rashifal 21 November 2020

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *