बंगाल का दंगल : विधानसभा चुनाव से पहले BJP को लगेगा झटका? TMC में वापसी कर सकते हैं 21 नेता

elections NEWS देश राजनीति राज्य

पश्चिम बंगाल BJP के 21 नेता तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो सकते हैं। इनमें 4 सांसद, 1 विधायक और 16 पार्षद शामिल हैं। सूत्रों कि मानें तो इनमें से अधिकतर TMC से BJP में शामिल हुए थे और अब ये घर वापसी की योजना बना रहे हैं। अगर यह सही है तो यह पश्चिम बंगाल BJP के लिए विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका साबित हो सकती है।

आने वाले दिनों में 21 BJP नेता TMC में शामिल हो सकते हैं। इनमें 4 सांसदों में से 3 ऐसे सांसद हैं जिन्होंने पिछले साल लोकसभा चुनाव से ठीक पहले या बाद में BJP का दामन थामा था। इसके अलावा एक विधायक भी TMC में घर वापसी की चाह में हैं।

सूत्रों के मुताबिक, एक BJP सांसद, जो 2 बार सांसद रह चुके हैं और पश्चिम बंगाल से बताए जा रहे हैं। वह भी पिछले 3 महीनों से दिल्ली में TMC नेताओं से संपर्क बनाए हुए हैं और TMC में शामिल होने की इच्छा जता चुके हैं।

BJP नेताओं के TMC में शामिल होने की खबरों से प्रदेश कमान पर सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि मुकुल रॉय और पश्चिम बंगाल BJP के अध्यक्ष दिलीप घोष के बीच तनातनी जाहिर है। इसी साल दिलीप घोष को पार्टी ने दोबारा अध्यक्ष बनाया जिससे TMC से BJP में आए मुकुल रॉय और उनके समर्थक नाराज थे। उनके BJP छोड़ने की भी चर्चा थी।

हालांकि दो दिन पहले ही मुकुल रॉय ने ऐलान किया कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं और BJP में ही रहेंगे। उन्होंने अपने और दिलीप घोष के बीच विवाद को भी महज अफवाह बताया। हालांकि 21 BJP नेताओं के फिर से TMC में जाने की चर्चा से एक बार फिर दोनों के बीच उठापटक सामने आती दिख रही है।

पिछले कई दिनों से दिलीप घोष के नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि उनके सभी नेताओं के साथ सामंजस्य नहीं बिठा पा रहे हैं। इसी वजह से राज्य स्तर पर कोई फैसला लेने से पहले सबको विश्वास में नहीं ले पा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *