ट्रंप ने ट्विटर के खिलाफ खोला मोर्चा- 2020 के राष्‍ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की चाल

ट्विटर द्वारा अमेरिकी राष्‍ट्रपति के 2 ट्वीट को भ्रामक करार दिए जाने के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति Donald Trump ने ट्विटर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राष्‍ट्रपति Trump ने सावधान किया है कि सोशल मीडिया के प्‍लेटफॉर्म 2020 के राष्‍ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में अमेरिकी एजेंसियों ने यह दावा किया था कि 2020 के राष्‍ट्रपति चुनाव में एक बार फ‍िर रूसी दखल हो सकता है। इसके बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति Trump ने यह कहकर सब को चौंका दिया है कि सोशल मीडिया के जरिए भी चुनाव को प्रभावित किया जा सकता है।


इसके बाद राष्‍ट्रपति Trump ने सिलसिलेवार दो ट्वीट के जरिए ट्विटर पर निशाना साधा है। राष्‍ट्रपति ने पहले ट्वीट में लिखा, ‘ट्विटर अब 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में भी दखल दे रहा है। वे कह रहे हैं कि मेल-इन बैलट्स के बारे में मेरा बयान बड़े भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े को जन्म देगा। यह गलत है। एक अन्य ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि ट्विटर पूरी तरह से हमारी स्वतंत्रता पर प्रहार कर रहा है। उन्‍होंने आगे कहा कि एक राष्ट्रपति के रूप में ऐसा कतई नहीं होने दूंगा। Trump ने मीडिया पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था कि फर्जी न्यूज ने इसे ऐसे पेश किया है मानो कोई पाप किया गया हो।


अमेरिकी राष्‍ट्रप‍ति का बयान तब आया है जब ट्विटर ने राष्‍ट्रपति के मेल-इन वोटिंग पर सवाल उठाए हैं। खास बात यह है कि राष्‍ट्रपति का यह बयान उस वक्‍त आया है जब ट्विटर ने Trump के कुछ ट्वीट्स को फ्लैग करते हुए फैक्ट-चेक की चेतावनी दी है। ऐसा पहली बार है जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति को चेतावनी दी है। इस चेतावनी के बाद Trump ने इसे बोलने की स्वतंत्रता के खिलाफ बताया और अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव में दखल करार दिया है। मंगलवार को Trump के दो ट्वीट्स पर ट्विटर की तरफ से चेतावनी जारी की गई थी। इनमें मेल-इन बैलट्स को फर्जी और ‘मेल बॉक्स लूट लिया जाएगा’ कहते हुए Trump के आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट किए गए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1