दिल्ली: बढ़ेगा स्क्रीनिंग का दायरा, हॉटस्पॉट में अब 14 दिन में होगा 3 बार टेस्ट

कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए कई अहम कदम उठाए जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। इस बीच जब 3 मई को लॉकडाउन की अवधि खत्म होने वाली है। वहीं दिल्ली में हर दिन बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। अब दिल्ली के सभी हॉटस्पॉट यानी कंटेनमेंट जोन में स्क्रीनिंग को बढ़ा दिया गया है। सरकार अब अगले 14 दिनों में इन इलाकों में रहने वाले लोगों की तीन बार स्क्रीनिंग करवाएगी। दिल्ली में कुल 98 हॉटस्पॉट जोन हैं। जहां सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस पाए गए हैं। ऐसे इलाकों में स्क्रीनिंग के बाद अगर किसी में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाते हैं, तो फिर प्रोटोकॉल के तहत उनका टेस्ट करवाया जाएगा। बीते कुछ दिनों में दिल्ली के कुछ कंटेनमेंट जोन में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद ही सरकार अब सख्ती से आगे बढ़ रही है। अगर किसी कंटेनमेंट जोन में 10 हजार से अधिक की जनसंख्या होगी, तो वहां पर माइक्रो लेवल प्लानिंग के आधार पर स्क्रीनिंग होगी। वहीं ये इलाके पूरी तरह से अभी सील ही रहेंगे। सूत्रों की माने तो इन इलाकों में 3 मई के बाद भी छूूट के कोई आसार नहीं हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 3 हजार 515 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं बीते गुरुवार को राजधानी दिल्ली में 76 नए मामले सामने आए थे। वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से 59 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही देशभर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 33 हजार 610 हो गई है, और अबतक कोरोना से 1075 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 8 हजार 372 लोग ठीक हो चुके हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1