pakistan Nationa assembly

16 अप्रैल को पाकिस्‍तान नेशनल असेंबली के नए स्‍पीकर का होगा चुनाव

पाकिस्‍तान की नेशनल असेंबली में नए स्‍पीकर (national assembly speaker election) के लिए चुनाव 16 अप्रैल को होगा। खबर के मुताबिक इसके लिए मतदान 16 अप्रैल को शाम चार बजे होगा। इस संबंध में जारी इलेक्‍शन शड्यूल के मुताबिक स्‍पीकर आफिस में 15 अप्रैल तक नामांकन जमा कराया जा सकता है। इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच भी की जाएगी। स्‍पीकर के लिए चुनाव सीक्रेट बैलेट के तहत किया जाएगा।

आपको बता दें कि 9 अप्रैल को विपक्ष नेशनल असेंबली (Nationa assembly) के स्‍पीकर कासिम सूरी के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लेकर आया था। इस प्रस्‍ताव को पीएमएल-एन नेता मुर्तजा जावेद अब्‍बासी लेकर आए थे। नए स्‍पीकर को चुनने से पहले नेशनल असेंबली के डिप्‍टी स्‍पीकर के खिलाफ लाए अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर वोटिंग करवाई जाएगी। इसके बाद ही नए स्‍पीकर के लिए चुनाव को अंजाम दिया जाएगा। इमरान खान की सरकार के गिराने के बाद अब विपक्ष अपनी पंसद का स्‍पीकर बिठाने के लिए पूरी तरह से लामबंद दिखाई दे रहा है।


खबर के मुताबिक कासिम सूरी ने इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ लाए अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर वोटिंग से पहले ही अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। आपको यहां पर ये भी बता दें कि विपक्ष की तरफ से 3 अप्रैल को डिप्‍टी स्‍पीकर असद कैसर के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाया गया था। असद कैसर ने ही विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव को संविधान के अनुच्‍छेद 5 का हवाला देते हुए खारिज कर दिया था। इसके बाद ही नेशनल असेंबली (Nationa assembly) में काफी हंगामा हुआ था और सुप्रीम कोर्ट को इस पूरे मामले पर स्‍वत: संज्ञान लिया था।


गौरतलब है कि पीटीआई के अधिकतर सांसदों ने नेशनल असेंबली से इस्‍तीफा दे दिया है। हालांकि इस सांसदों का ये इस्‍तीफा मंजूर हुआ है या नहीं इस बारे में अब तक कुछ सामने नहीं आया है। जानकारों द्वारा कहा जा रहा है कि यदि इन सांसदों का ये इस्‍तीफा मंजूर कर लिया जाएगा तो मौजूदा सरकार के सामने बड़ा संकट सामने आ सकता है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी