Tech news

15 दिसंबर से बंद हो जाएगा याहू ग्रुप! जानिए वजह

टेक्नोलॉजी देश

याहू ने अपनी वेबसाइट पर एक संदेश जारी कर कहा कि पिछले कई वर्षों से उपयोग में लगातार गिरावट का सामना कर रहे हैं, जिसके चलते 15 दिसंबर से को याहू ग्रुप बंद करने का फैसला किया है। साल 2017 में Yahoo को खरीदने वाली वेरिजोन ने मंगलवार को इस फैसले का अनाउंसमेंट कर दिया। Yahoo वेब पर अपने समय का सबसे बड़ा मैसेज बोर्ड सिस्टम रहा है, जो अब अपना सफर इस साल के आखिर में खत्म करने जा रहा है।

कंपनी ने जारी किया संदेश
Yahoo Groups पिछले कई सालों से इस्तेमाल में लगातार गिरावट का सामना कर रहा है। हमने यह भी देखा कि यूजर प्रीमियम औरभरोसेमंद कंटेंट चाहते हैं। हालांकि ऐसे फैसले करना कभी भी आसान नहीं होता है लेकिन, हमें कभी-कभी उन प्रोडक्ट के बारे में कठिन फैसले ले लेने चाहिए जो हमारी लॉन्ग टाइम स्ट्रैटेजी के लिए ठीक हैं। अब हम कारोबार के दूसरे क्षेत्रों पर फोकस करेंगे।

कंपनी ने कहा, “आपके द्वारा भेजे गए और प्राप्त किए गए ईमेल आपके ईमेल में रहेंगे, लेकिन 12 अक्टूबर से नए ग्रुप नहीं बनाए जा सकेंगे और 15 दिसंबर के बाद लोग Yahoo Groups के जरिए ना तो मेल भेज पाएंगे और रिसीव कर पाएंगे। वेबसाइट भी उपलब्ध नहीं रहेगी। हालांकि Yahoo MAIL मेल पहले की तरह काम करते रहेंगे।”

करीब 19 साल पहले याहू ग्रुप्स सर्विस 2001 में शुरू की गई थी और यह रेडिट, GOOGAL ग्रुप्स और FACEBOOK ग्रुप्स के मुकाबले मजबूती से नहीं टिक सकी। अमेरिकी वायरलेस संचार सेवा प्रदाता वेरीजोन ने 2017 में Yahoo के इंटरनेट कारोबार को 4.8 बिलियन डॉलर में खरीदा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *