Independence Day Ministry Of Home Affairs August 15

जानिए कैसे मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

देश

नई दिल्ली- स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को एडवाइजरी जारी की। ये राज्य सरकारों, केंद्र शासित प्रदेशों, सरकारी ऑफिसों और राज्यपालों को भेजी गई है। गृह मंत्रालय की एडवाइजरी में 15 अगस्त के मौके पर सामूहिक कार्यक्रम आयोजित नहीं करने की सलाह दी गई।

एडवाइजरी में स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। दरअसल गृह मंत्रालय की तरफ से ये गाइडलाइंस देश में Coronavirus के बढ़ते मामलों मद्देनजर जारी की गई हैं।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइंस में कहा गया कि Corona संक्रमण के खतरे को देखते हुए मास्क लगाना, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा। स्वतंत्रता दिवस पर भीड़ इकट्ठा ना हो, इसका ख्याल होगा। इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा पहले से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना भी जरूरी होगा।


गौरतलब है कि राज्य सरकारों को ये भी सलाह दी गई है कि डॉक्टरों, हेल्थ वर्कर्स और सफाई कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में उनकी सेवा के लिए सम्मान देने के तौर पर आमंत्रित किया जाए। जो लोग Corona संक्रमित होने के बाद स्वस्थ्य हो चुके हैं, उन्हें भी कार्यक्रम में बुलाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *