03 अक्टूबर 2020 Ka Rashifal

आपका दिन मंगलमय हो, आज का राशिफल 03 अक्टूबर 2020

देश धर्म

शनिवार, 3 अक्टूबर 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 8 लोगों के लिए दिन कई मामलों में सकारात्मक रहने वाला है। कुछ लोगों के लिए दिन धन संबंधी मामलों में सतर्क रहने का है। कुछ लोगों को अपने कामों के कुछ सकारात्मक रवैया रखना होगा। वहीं, 4 राशियों के लिए दिन सामान्य परिणाम देने वाला है। मेष राशि वालों के लिए अपनी छोटी-छोटी सफलताओं को बड़ा बनाने, वृष राशि वालों के लिए खुद में बदलाव लाने का समय, मिथुन राशि वालों के लिए नकारात्मकता से भरा हो सकता है समय।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐
मेष – PAGE OF PENTACLES-Four of Coins-The Chariot Three of Cups– Mesh Rashi 03 octobor 2020, Aries Horoscope 03, 03 octobor 2020

बूंद बूंद से सागर बनता है। वैसे ही अपने काम से जुड़ी छोटी-छोटी प्रगति से ही आप को बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है। पैसों से जुड़े व्यवहार सतर्क होकर करें। जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है। किसी को भी पैसा आज के दिन उधार ना दें, ना ही किसी से उधार लें। लिया हुआ उधार चुकता करना मुश्किल हो सकता है। परिवार के सदस्य को खुश करने के लिए उपहार या उनकी पसंद से जुड़ा सरप्राइज दें। आपसी संबंध अच्छे बनाए रखने के लिए यह मददगार होगा।
करियर – आर्थिक प्रगति से जुड़े अवसरों पर ध्यान देना होगा।
लव – पार्टनर से जुड़ी शिकायतें धीरे धीरे कम होगी।
हेल्थ – एसिडिटी और अपचन को काबू में करने के लिए आयुर्वेदिक औषधि का उपयोग करें।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
वृषभ – THREE OF PENTACLES-Queen of Cups-The Tower Vrishabha Rashi 03 octobor 2020, Taurus Horoscope 03 octobor 2020

अपने अंदर लाया बदलाव जरूरी नहीं दूसरों की नजर में तुरंत आए। फिर भी अपने कामों से अपने विचारों को प्रकट करने की कोशिश करें। परिवार के साथ हो रहे विवाद सामंजस्य से मिटेंगे। पिता की उम्मीदों को बोझ ना समझें। जीवन में स्थिरता और प्रगति पाने के लिए कार्यरत रहें। आपको जल्दी सफलता मिल सकती है।
करियर – योजना बनाकर काम की शुरुआत करें।
लव – परिवार का सहयोग आपका रिलेशनशिप मजबूत बनाने में मददगार होगा।
हेल्थ – शरीर में शुगर का असंतुलन। थकान पैदा कर सकता है।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
मिथुन – THE MAGICIAN-The Sun­-The High Priestess The Lovers– Mithun Rashi 03 octobor 2020, Gemini Horoscope 03 octobor 2020

खुद के प्रति सोच विचार आपके प्रगति में रुकावट डाल सकते हैं। बाहरी परिस्थिति को बदलने से पहले अपने अंदर बदलाव लाने की कोशिश करें। अवसर और स्रोत उपलब्ध होने के बावजूद भी आज उनका उचित उपयोग आप नहीं कर पाएंगे। यह बात आपको उदास बना सकती है और खुद के प्रति और नकारात्मकता ला सकती है। हर एक दिन एक समान नहीं होता इसलिए चिंतित न रहें। खुद पर जरूरत से ज्यादा प्रेशर ना डालें।
करियर – महत्वपूर्ण काम से जुड़े निर्णय, विचार और योजनाओं को लिख कर रखें।
लव – पार्टनर्स के बीच आकर्षण बना रहेगा।
हेल्थ – बैच फ्लावर रेमेडी मानसिक स्वास्थ्य ठीक रखने में मददगार होगी।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
कर्क – THE SUN-The Chariot-Justice Wheel of Fortune– Kark Rashi 03 octobor 2020, Cancer Horoscope 03 octobor 2020

काफी दिनों से ना होने वाली बातें अचानक से प्रगति की ओर बढ़ेंगी जो आपका उत्साह और भी बढ़ाने में मददगार होगी। परिवार और मित्रों के साथ अच्छे संबंध होने की वजह से जीवन के प्रति ग्रेटीट्यूड की भावना बढ़ेगी जो आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगी। मेडिटेशन द्वारा जीवन में बदलाव लाने का नजरिया प्राप्त हो सकता है।
करियर – आपके काम की वजह से मान सम्मान बढेगा।
लव – अविवाहित लोग अपने काम के जरिए भावी जीवनसाथी से मिल सकते हैं।
हेल्थ – हड्डियों के पोषण का ध्यान रखना जरूरी होगा।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
सिंह – EIGHT OF WANDS-Seven of Cups-Seven of Cups Three of Swords– Singh Rashi 03 octobor 2020, Leo Horoscope 03 octobor 2020

भौतिक सुखों से मिला आनंद और अपने अंदर से उत्पन्न हुए आनंद के बीच में आज आपको फर्क नजर आएगा। काम से जुड़ी रुकावटें कम होने लगेगी। आपका प्रभाव परिवार पर बना रहेगा। अपने विचार और योजनाओं पर टिके रहने की वजह से जीवन में सुव्यवस्था स्थापित हो सकती है। काम से जुड़े विचार और आइडियाज को लिख कर रखें। भविष्य में मददगार हो सकती है।
करियर – सहकर्मी से सहयोग मिलेगा।
लव – पार्टनर्स में विचारों का मेलजोल रहने की वजह से निर्णय सफलता से ले पाएंगे।
हेल्थ – किसी से मिली प्रेरणा की वजह से स्वास्थ्य में बदलाव लाने की कोशिश जारी रहेगी।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
कन्या – SIX OF WANDS-Four of Swords-Four of Coins Ace of Swords– Kanya Rashi 03 octobor 2020, Virgo Horoscope 03 octobor 2020

भावना प्रधान होने के बावजूद भी आपको जरूरत पड़ने पर अपने लॉजिक से काम करना बखूबी आता है और यही आपको औरों से अलग बनाता है। आसपास के लोगों की बातों की वजह से चिंतित होकर अपने निर्णय में बदलाव ना लाए। अपनी बात पर टिके रहना। अपना अडियल स्वभाव नहीं बल्कि अपने निर्णय की प्रति आत्मविश्वास है। यह बात को समझना जरूरी होगा। पिता से मिला सहयोग। परिवार से जुड़ी चिंता कम करने में सहायक होगा।
करियर – अपने वरिष्ठों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करें।
लव – पार्टनर का सहयोग आपके लिए जरूरी होगा।
हेल्थ – पाइल्स या अल्सर जैसी बीमारी को अनदेखा न करें।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
तुला – WHEEL OF FORTUNE-Three of Swords-The Sun Justice– Tula Rashi 03 octobor 2020, Libra Horoscope 03 octobor 2020

परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियां अचानक बढ़ने की वजह से घबराहट हो सकती है। अनुभवी व्यक्तियों से मिला मार्गदर्शन काम आएगा और चिंता कम करा सकता है। परिवार के सभी सदस्यों के बीच संतुलन बनाए रखना आपके लिए जरूरी होगा। मित्र परिवार में भी किसी को आपके सहायता की जरूरत हो सकती है। कानून का उल्लंघन करने वाले काम में मित्र हो या परिवार का सदस्य की सहायता करने से परहेज रखें ।
करियर – काम का बोझ तनाव बढ़ा सकता है।
लव – लव लाइफ में परिवर्तन जल्द ही नजर आएगा।
हेल्थ – पीठ और जोड़ों से जुड़ी बीमारी में व्यायाम द्वारा राहत मिल सकती है।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
वृश्चिक – SEVEN OF PENTACLES-The Tower-Three of Swords The Sun – Varshik Rashi 03 octobor 2020 , Scorpio Horoscope 03 octobor 2020

सब्र का फल मीठा होता है, इसलिए छोटे-छोटे अपयश को अपने मन पर हावी ना होने दें। अपने काम के प्रति निष्ठा और लगन बनाए रखने की कोशिश करें। एक ही काम पर टिके रहने की वजह से बाकी काम की भी गति कम हो सकती है। इसलिए, हर काम पर ध्यान देना जरूरी होगा। काम से जुड़ी समस्याओं की वजह से परिवार प्रभावित हो सकता है। अपने व्यक्तिगत बातों को परिवार के साथ शेयर करने की कोशिश करें। आपको योग्य सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा ।
करियर – एग्रीकल्चर व्यवसाय से जुड़े लोगों को थोड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है ।
लव – आपसी मनमुटाव मिटाने के लिए पार्टनर के इनीशिएटिव की राह न देखें।
हेल्थ – योग्य औषधि के प्रयोग के बावजूद भी स्वास्थ्य में बदलाव न आना आपको चिंतित बना सकता है।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
धनु – TWO OF PENTACLES-Justice­-Eight of Cups- Page of Coins– Dhanu Rashi 03 octobor 2020 , Sagittarius Horoscope 03 octobor 2020
विदेश से जुड़े काम में रूकावट आ सकती है या काम की गति धीमी होने की वजह से आपकी चिंता बढ़ सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षण से जुड़ा निर्णय चिंतित बना सकता है। व्यापारी वर्ग को आर्थिक चिंता सता सकती है। अपनी चिंता तुरंत दूर करने के प्रयास में गलत निर्णय लेकर नई प्रॉब्लम खड़ी हो सकता है। इसलिए, जब तक मन स्थिर ना हो तब तक कोई भी निर्णय ना लें।
करियर – एक से अधिक प्राप्त हुए अवसर आप की दुविधा बढ़ा सकता है।
लव – एक्स के साथ फिर से शुरू हुई बातचीत की वजह से मन में दुविधा और अभी के रिलेशनशिप को लेकर कन्फ्यूजन बढा सकता है।
हेल्थ – आंख से जुड़ी एलर्जी का खास ध्यान रखें।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
मकर – KNIGHT OF WANDS-Nine of Pentacles-The Fool – Makar Rashi -octobor 2020 , Capricorn Horoscope 03 octobor 2020

आपके लिए हुए निर्णय को बाकी लोगों का विरोध मिलने की वजह से आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है। फिर भी आप अपने ही निर्णय पर डटे रहेंगे और आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे। आपके अंदर की भावना उलझने और असफलता का डर आपको सही निर्णय पर काम करने से रोक रही है। अपने आत्मविश्वास को कायम रखने की कोशिश करें।
करियर – नये काम के बारे में पूरी जानकारी ना होने की वजह से आत्मविश्वास में कमी महसूस होगी।
लव – पार्टनर्स में चल रहे तनाव को कम करने की आपकी कोशिश कामयाब रहेगी।
हेल्थ – घुटनों का दर्द तकलीफ दे सकता है।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
कुंभ – PAGE OF WANDS-kumbh Rashi -03 octobor 2020, Capricorn Horoscope 03 octobor 2020
परिवार के बच्चों के साथ बिताया समय आपको ताजा महसूस कराएगा और मानसिक रूप से एक दूसरे के करीब आने के लिए सहायक भी होगा। आज आपको काम से ज्यादा परिवार की तरफ ध्यान देने की ज्यादा जरूरत होगी। परिवार की तरफ जिम्मेदारी केवल आपकी आर्थिक स्तर पर ही नहीं बल्कि भावनात्मक स्तर पर भी है, यह बात का ध्यान रखें।
करियर – अपनी तरक्की के लिए खुद से ज्ञान प्राप्त करने की कोशिश करें ।
लव – रिलेशनशिप से जुड़े प्रॉब्लम्स का हल चर्चा से निकालने की कोशिश करें।
हेल्थ – बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार होगा।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿
मीन – TWO OF WANDS-The High Priestess-Queen of Cups-The Hierophant – Meen Rashi 03 octobor 2020, Pisces Horoscope 03 octobor 2020

परिवार से मिल रहा सहयोग और उत्तेजन आपको आगे की योजना पर अमल करने के लिए मददगार होगा। योजना बनाते समय दूर की सोच रख कर ही योजना बनाएं। बड़े काम को पूरा करने के लिए यदि आपको किसी की सहायता की जरूरत होगी, तो उस व्यक्ति का चुनाव काम और व्यक्तिगत बातों को ध्यान में रखकर ही करें। मित्र परिवार से दूर होना अकेलापन ला सकता है ।
करियर – डिस्टेंस एजुकेशन की वजह से काम और शिक्षण में संतुलन बन सकता है।
लव – लव लाइफ से जुड़ी भूतकाल में की हुई गलतियों का सखोल अभ्यास करें।
हेल्थ – एलर्जी या साइनस सता है।
🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐🧿🎐
रजनी अवस्थी
💫💫💫💫💫💫💫💫
🔸 टैरोट कार्ड रीडर एक्सपोर्ट
🔸 स्पिरिचुअल हीलर
🔸 ज्योतिषाचार्य
🔸 वास्तु कंसलटेंट
📲 कॉन्टैक्ट नंबर 8960300009

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *