Dehradun News

देहरादून में बारिश के चलते इमारत गिरी, दो परिवार दबे, तीन की मौत

उत्तराखंड देश

देहरादून- देहरादून के चुक्खूवाला क्षेत्र में एक मकान के ढह जाने से एक बच्ची एवं 2 महिलाओं की मौत हो गयी और 2 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि एक मकान बारिश की वजह से मंगलवार देर रात ढह गया और मकान में सो रही दो महिलाओं और 8 साल की एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गयी।

कोतवाली थाना के अंतर्गत चुक्खूवाला मोहल्ले में रात करीब 2 बजे पुश्ता (सुरक्षा दीवार) ढहने से मलबा एक मकान के ऊपर गिर गया। इससे मकान के अंदर सो रहे दो किरायेदार का परिवार मलबे के नीचे दब गए। जानकारी के अनुसार, चुक्खूवाला मोहल्ले में एक व्यक्ति द्वारा प्लाटिंग की जा रही है। प्लाटिंग के साइड में ठेकेदार द्वारा मोटी सीमेंट की स्लैब रखी हुई है। रात को हजारों टन वजनी स्लैब मकान के ऊपर गिर गया। पड़ोस में रहने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एकदम रात को तेज आवाज आई। इससे पहले कोई संभल पाता स्लैब मकान के ऊपर गिर गई और मकान के अंदर रहने दो परिवार मकान के नीचे दब गए।

घटना में घायल हुए 2 अन्य व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) की टीम का तलाश और बचाव अभियान जारी है। मृतकों की पहचान किरन (28), विमला देवी (37) और 8 वर्षीय बच्ची सृष्टि के रूप में हुई है. किरन गर्भवती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *