योगी सरकार आज लाएगी नई जनसंख्या नीति, मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कही ये बड़ी बात

NEWS Top News उत्तर प्रदेश

राज्य सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharthnath Singh) ने 11 जुलाई विश्व जनसंख्या दिवस (World Population Day) के मौके पर योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा लाए जा रहे नई जनसंख्या नीति (New Population Policy) को समय की जरुरत बताया है. उन्होंने कहा कि जनसंख्या विस्फोट का देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर जो असर पड़ता है, नई जनसंख्या नीति से उसे कम करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा है कि इस नीति में क्या कुछ रहने वाला है यह रविवार को सीएम योगी द्वारा नई नीति लाए जाने के बाद ही विस्तार से लोगों पता चलेगा. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि जनसंख्या का दबाव बढ़ने से कृषि, उत्पादन, व्यवसाय और सरकारी नौकरियों पर भी सीधे तौर पर इसका असर पड़ता है. उन्होंने कहा कि इसलिए देश और प्रदेश की भलाई के लिए हम सब लोगों को जनसंख्या नियंत्रण कानून का पालन करना चाहिए.

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है कि मातृ शिशु दर देश और प्रदेश में संतोषजनक नहीं है, उस आंकड़े को भी कम करना है ताकि देश के और प्रदेश के संसाधनों पर पड़ रहे अतिरिक्त बोझ को भी कम किया जा सके. उन्होंने कहा कि जब जनसंख्या पर नियंत्रण होगा तो मां और बच्चे की देखभाल भी और बेहतर हो सकेगी. वहीं नई जनसंख्या नीति के जरिए वर्ग विशेष को निशाना बनाए जाने के विपक्ष के आरोपों को कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने नकार दिया है. उन्होंने कहा कि अभी लोगों ने धर्मांतरण को लेकर एटीएस के खुलासे को देखा है, लेकिन इसके बावजूद अगर विपक्ष चुनाव और सांप्रदायिकता का आरोप लगाता है तो यह पूरी तरह से बेबुनियाद है.

READ MORE:   PM मोदी को सपाइयों ने दिखाए थे काले झंडे, CM योगी ने अखिलेश को फोन कर जताई नाराजगी

राज्य सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि ब्लाक प्रमुख पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की मिली जीत ने यह साबित कर दिया है कि जनता ने योगी सरकार की नीतियों पर मुहर लगाई है. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से देश में हो रहे विकास के चलते जनता आज विकास करने वाले जनप्रतिनिधियों को चुन रही है. उन्होंने कहा कि यूपी में आज विकास सिर चढ़कर बोल रहा है और विकास ही लोगों को भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए मजबूर भी कर रहा है. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव में जनता ने बीजेपी सरकार के विकास और कानून व्यवस्था की नीतियों पर मुहर लगाई है. उन्होंने कहा कि 2022 भी जनता का होगा यानी भारतीय जनता पार्टी ही चुनाव जीतेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *