UP Chunav 2022

यूपी चुनाव के पहले तीन चरण के उम्मीदवारों के नामों पर लगी मुहर!

NEWS Top News

प्रदेश में चुनाव की तैयारियां जोर शोर से शुरू हो चुकी हैं। भाजपा में लगातार बैठकों का दौर चल रहा है और चुनावी समीकरणों पर चर्चा हो रही है। ​इसी कड़ी में भाजपा (BJP) की कोर ग्रुप की बैठक में भी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे हैं। खबर के अनुसार हाल ही हुई कोर ग्रुप की बैठक में पहले तीन चरण में भाग्य आजमाने वाले उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा पूरी हो चुकी है। भाजपा (BJP) के आला नेताओं ने तय कर लिया है कि किस सीट से कौन सा उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा।

बताया जा रहा है कि लगभग 170 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। ये वे उम्मीदवार हैं जिन पर पार्टी को भरोसा है कि वे जीत दिलाने में सक्षम हैं। इन नामों पर कल होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अंतिम मुहर लग जाएगी।

हो सकते हैं कई नए चेहरे
उधर, खबर यह भी आ रही कि जिस तरह से पुराने विधायक और अन्य नेता भाजपा का साथ छोड़ रहे हैं, उससे भाजपा (BJP) थो​ड़ी व्यथित है। बताया जा रहा है कि कोर समिति की बैठक में कई नए चेहरों पर भी विचार किया गया है। ये ऐसे चेहरे हैं जो जनता को अपनी ओर खींच सकते हैं। खबर है कि पार्टी करीब डेढ़ सौ ऐसे नए चेहरों को शामिल कर रही है, जो प्रतिभावान हैं और पार्टी की छवि को बेहतर बना सकते हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को अमित शाह की अध्यक्षता में दस घंटे लम्बी बैठक चली थी। इस बैठक में उम्मीदवारों के साथ साथ की अहम मुद्दों पर चर्चा की गई थी। इस बैठक में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे। केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम सबके सामने आ जाएंगे।

वहीं, चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के साथ स्वामी प्रसाद मौर्य के मिलने पर भाजपा (BJP) का कहना है कि ऐसे इस्तीफों से फर्क नहीं पड़ता। पहले भी कई बड़े नेता भाजपा (BJP) का साथ छोड़कर सपा (SP) में गए थे लेकिन उन्हें पिछले चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *