Russia Ukraine War Live Updates: यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का दावा- रूस के 1 हजार से ज्यादा सैनिक मारे गए

Ukraine Russia Latest News Updates: रूसी हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की बेबस नजर आ रहे हैं. दूसरी तरफ यूएस के राष्ट्रपति बाइडेन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं. इसपर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस से लड़ाई में उनको अकेले छोड़ दिया गया है. उन्होंने दावा किया है कि रूसी हमले में यूक्रेन के 137 लोगों की मौत हो गई वहीं 316 जख्मी हैं. इसके अलावा यूक्रेन का दावा है कि उसने रूस के 1000 से ज्यादा सैनिक मार गिराए हैं.

रूस के हमलों के बीच यूक्रेन में तबाही मची हुई है. ताजा अपडेट के मुताबिक, रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव तक पहुंच गई है. यूक्रेन संकट पर चीन ने शुक्रवार को रूस के राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बातचीत की. जिसके बाद जानकारी आ रही है कि पुतिन, यूक्रेन से बातचीत करने के लिए राजी हो गये हैं. ऐसे में पुतिन बातचीत के लिए प्रतिनिधिमंडल भेजने को तैयार हो गए हैं. माना जा रहा है कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग अब थम सकती है.

हालांकि यूक्रेन पर रूसी सेना की कार्रवाई अभी थमी नहीं है. एक तरफ रूसी सेना ने उत्तरी यूक्रेनी शहर Chernigov को ब्लॉक कर दिया है तो वहीं यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि लड़ाई में रूस के 1 हजार से ज्यादा सैनिक मारे गए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी