स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हुआ हमला तो पिता के समर्थन में आईं संघमित्रा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav) में 6ठे चरण के प्रचार-प्रसार के दौरान कुशीनगर जिले के फाजिलनगर विधानसभा (Fazilnagar Assembly Seat) में समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट और पत्थरबाजी हुई. इस घटना में कई सपा कार्यकर्ता घायल हुए हैं और कई गाड़ियों को नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि फाजिलनगर सीट से सपा कैंडिडेट स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के काफिले पर उस वक्त हमला हुआ, जब वह समर्थकों के साथ प्रचार के लिए जा रहे थे. हालांकि, जब सपा और भाजपा समर्थकों के बीच पत्थरबाजी और मारपीट हुई, तब स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya news) की गाड़ी आगे निकल चुकी थी. बता दें कि फाजिलनगर विधानसभा सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं सुरेंद्र कुशवाहा को भजपा ने उम्मीदवार बनाया है.

दरअसल, चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी मंगलवार को जब खलवा पट्टी गांव में स्वामी प्रसाद मौर्य और भाजपा कैंडिडेट सुरेंद्र कुशवाहा अपने-अपने काफिले के साथ प्रचार-प्रसार कर रहे थे, तभी एक जगह दोनों काफिले का आमना-सामना हुआ. इसके बाद दोनों के समर्थकों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया और वे दोनों आपस में भिड़ गए. देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया और कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं. हालांकि, घटना के वक्त स्वामी प्रसाद मौर्य मौजूद नहीं थे, क्योंकि उनकी गाड़ी काफी आगे निकल चुकी थी. इस हमले को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा पर सुनियोजित तरीके से हमले का आरोप लगाया है. वहीं, भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने भाजपा कार्यकर्ताओं को इस हमले का जिम्मेदार ठहराया है.

पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हुए हमले पर भाजपा सांसद संघमित्र मौर्य ने आरोप लगाया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने यह हमला किया है. उन्होंने कहा कि मेरे पिता स्वामी प्रसाद मौर्य पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया. उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी की सांसद और कार्यकर्ता हूं और रहूंगी, लेकिन एक बेटी होने के नाते मैं इस हमले की निंदा करती हूं. 3 मार्च को जब फाजिलनगर में मतदान होगा तो वहां की जनता बीजेपी को मुहंतोड़ जवाब देगी. संघमित्रा मौर्य ने कहा कि यह हमला पिताजी पर नहीं बल्कि लोकतंत्र पर है. मैं निर्वाचन आयोग से मामले का संज्ञान लेने की मांग करती हूं.

वहीं, इस हमले को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था. रोड शो का कार्यक्रम हमारा फाजिलनगर से शुरू हुआ. दुबौली में जैसे ही मेरा काफिला पहुंचा, भाजपा के लोग सुनियोजित तरीके से लाठी-डंडे और कट्टे एवं पत्थर के साथ बैठे थे. जैसे ही हमारा काफिला यहां पहुंचा, उन्होंने मोटरसाइकिल जुलूस निकाली और गाली-गलौज करना शुरू कर दिया. गाड़ी के सामने अपनी बाइक लगा दी और बाद में गाड़ियों को रोककर के सैकड़ों गाड़ियों को तोड़ दिया. इसमें मेरी निजी गाड़ी भी शामिल है. मेरा ड्राइवर भी घायल हुआ है. सैकड़ों कार्यकर्ताओं को चोटें आईं हैं. यह हमला स्वामी प्रसाद मौर्य के ऊपर नहीं है, बल्कि लोकतंत्र की हत्या करने के लिए किया गया है. बता दें कि घटना के बाद सपाइयों में आक्रोश है और सपाइयों ने गोड़रिया बाजार में सड़क जाम किया.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी