Sunil Jakhar attack Congress

चिंतन शिविर के बीच बढ़ी कांग्रेस की चिंता, सुनील जाखड़ ने कांग्रेस को बोला गुड बाय

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने आज अपने मन की बात रखी। उन्‍होंने कांग्रेस पर हमला किया। उन्‍होंने कांग्रेस में जातिगत समीकरण पर की जा रही राजनीति पर सवाल उठाए। उन्‍होंने कांग्रेस की अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पार्टी नेतृत्‍व पर निशाना साधा। उन्‍होंने अंबिका सोनी का नाम लेते हुए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की बुरी हालत है और यह खटिया पर है। उन्‍होंने कांग्रेस को गुड बाय भी कह दिया।


जाखड़ ने फेसबुक (Facebook) पर लाइव होकर अपना दर्द बयां किया और कांग्रेस नेतृत्‍व को कटघरे में खड़ा किया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्‍व आज चापलूसों से घिरा हुआ है। उन्‍होंने कहा कि अंबिका सोनी द्वारा कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के इस्‍तीफा देने के बाद दिए बयान को लेकर हमला किया। अंबिका सोनी ने यह कह कर कि पंजाब का अपमान किया कि राज्‍य में कोई हिंदू नेता को सीएम बनाने पर पंजाब में आग लग जाएगी।

पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ की फाइल फोटो।
पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ ने कांग्रेस के चिंतन शिविर के मौके पर कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले किए। उन्‍होंने सोनिया गांधी और पाटी नेतृत्‍व पर सवाल उठाए। उन्‍होंने अंबिका सोनी पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने अंबिका सोनी का नाम लेते हुए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। उन्‍होंंने कहा कि कांग्रेस की बुरी हालत है और यह खटिया पर है। उन्‍होंने कांग्रेस को गुड बाय भी कह दिया।

जाखड़ ने फेसबुक पर लाइव होकर अपना दर्द बयां किया और कांग्रेस नेतृत्‍व को कटघरे में खड़ा किया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्‍व आज चापलूसों से घिरा हुआ है। उन्‍होंने कहा कि अंबिका सोनी द्वारा कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के इस्‍तीफा देने के बाद दिए बयान को लेकर हमला किया। अंबिका सोनी ने यह कह कर कि पंजाब का अपमान किया कि राज्‍य में कोई हिंदू नेता को सीएम बनाने पर पंजाब में आग लग जाएगी।

उन्‍होंंने पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रभारी हरीश रावत पर भी हमला किया और पार्टी में विवाद के दौरान उनकी भूमिका पर भी सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि खुद को कांग्रेस अनुशासन कमेटी द्वारा मुझे नोटिस देना बहुत ही चोट पहुंचाने वाला है। कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने अनुशासन कमेटी की रिपोर्ट पर मुझे पार्टी के सभी पदोंं से हटाने का पत्र जारी किया। यह सिवाय मजाक सिवा कुछ नहीं है। सोनिया बताएं कि मैं किस पद पर था जो मुझे हटाया गया। हकीकत यह है कि मैं पार्टी में किसी पद पर था ही नहीं।


जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस को बचाने की जरूरत है। चिंतन शिविर की जगह चिंता शिविर का आयोजन होना चाहिए था। आज कांग्रेस को बचाने के लिए कदम की जरूरत है। वर्तमान में देश के अधिकतर राज्‍यों में कांग्रेस की हालत गंभीर है। इसके लिए कमेटी बनाकर चर्चा की जानी चाहिए थी। पंजाब चुनाव के साथ-साथ उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश चुनाव का भी उदाहरण दिया।

उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश पर कमेटी बनाते जहां विधानसभा चुनाव में करीब 290 सीटों पर कांग्रेस उम्‍मीदवारों को दो हजार से भी कम वोट मिले। इतने वोट तो पंचायत चुनाव में मिल जाते हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस में अंबिका सोनी जैसी नेताओं की मंडली काम कर रही है। इनसे सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को मुक्ति पानी होगी। अंत में उन्‍होंने कांग्रेस को गुड लक के साथ गुडबाय भी कह दिया।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी