सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड पर चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस-बीजेपी का AAP पर वार, जानें किसने क्या कहा

Sidhu Moose Wala Death: पंजाब के मानसा जिले में आज अज्ञात हमलावरों ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी. भगवंत मान सरकार की ओर से मूसेवाला की सुरक्षा वापस लिए जाने के ठीक एक दिन बाद हुई इस घटना को लेकर पंजाब में सियासी पारा चढ़ने लगा है. सिद्धू मूसेवाला की हत्या को स्तब्ध करने वाला बताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दोषी को कठोरतम सजा दी जाएगी. वहीं, मूसेवाला हत्याकांड को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं ने आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला है.

केजरीवाल ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील
मानसा के पुलिस उपाधीक्षक गोबिंदर सिंह ने बताया कि 27 वर्षीय मूसेवाला को कई गोलियां मारी गई हैं. उन्होंने बताया कि उनपर हमला जवाहर के गांव में हुआ, उस वक्त गायक अपनी गाड़ी में बैठे थे. वहीं, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, सिद्धू मूसेवाला का कत्ल बेहद दुःखद और स्तब्ध करने वाला है. मैंने अभी पंजाब के मुख्यमंत्री मान साहिब से बात की. दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाएगी. मेरी सबसे बिनती है कि सब लोग हौसला रखें और शांति बनाए रखें. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

पंजाब के सीएम का ट्वीट
बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने यह ट्वीट पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के ट्वीट के जवाब में किया है. मान ने एक ट्वीट में कहा कि सिद्धू मूसेवाला की बर्बर हत्या से मैं स्तब्ध और अत्यधिक दुखी हूं. हमले में संलिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. उनके परिवार और दुनिया भर में उनके प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. मैं हर किसी से शांत रहने की अपील करता हूं.

राहुल-प्रियंका और खड़गे ने दी ये प्रतिक्रिया
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, होनहार कांग्रेस नेता और प्रतिभाशाली कलाकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या से स्तब्ध और दुखी हूं. दुनियाभर से उनके चाहने वालों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. वहीं, प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रतिभाशाली गायक, युवा आइकॉन और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला जी की हत्या की खबर बहुत ही पीड़ादाई है. इस घटना ने हम सबको हैरान कर दिया. इधर, राज्यसभा में कांग्रेस के नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि युवा कांग्रेस नेता और लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की दुखद हत्या पर गहरा सदमा लगा है. यह घटना पंजाब की कानून-व्यवस्था की गिरती स्थिति को बता रही है. मूसेवाला की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद उन्हें मार दिया गया.

केजरीवाल और मान के खिलाफ बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग
बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि हम पंजाब सरकार को पंजाब की स्थिति के प्रति ध्यान देने की चेतावनी देते रहे हैं. मुख्यमंत्री के तौर पर अपने कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने के लिए मान के खिलाफ मैं प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करता हूं. साथ ही, केजरीवाल पर भी धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया जाए. पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि गोपनीय सूची, जिसमें उन लोगों के नाम थे जिनकी सुरक्षा हटा दी गई है, को सार्वजनिक कर दिया गया था. पात्रा ने कहा कि इस तरह से, यह हत्यारों के लिए एक खुला आमंत्रण है कि आप अपने काम को अंजाम दे सकते हैं. अरविंद केजरीवाल इस हत्या के लिए जिम्मेदार हैं.

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने मूसेवाला को बताया महान कलाकार
कॉमेडियन कपिल शर्मा ने ट्विटर पर कहा कि मूसेवाला “एक महान कलाकार और एक बेहतरीन व्यक्ति थे. शर्मा ने कहा, सतनाम वाहे गुरु. बेहद चौंकानेवाली और दुखद घटना, एक महान कलाकार और एक बेहतरीन व्यक्ति, भगवान उनके परिवार को हिम्मत दे. वहीं, संगीतकार विशाल ददलानी ने मूसेवाला को एक वास्तविक आधुनिक कलाकार बताया और कहा कि उनके साहस और विरासत को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. अभिनेता करण कुंद्रा ने ट्वीट किया, पंजाब से दुखद समाचार है. सिद्धू मूसेवाला की आत्मा को भगवान शांति दे. आक्रोशित और दुखी हूं.

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी