Delhi Coronavirus News Update

दिल्ली सरकार का बड़ा एलान- अब एक नवंबर से भी नहीं खुलेंगे स्कूल

दिल्ली देश शिक्षा

राजधानी दिल्ली में Coronavirus संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच आम आदमी पार्टी सरकार ने बड़ा और अहम एलान किया है। इसके तहत अगले आदेश तक 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली के शिक्षा मंत्री और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने आदेश में कहा है कि Coronavirus के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह बड़ा फैसला लिया गया है। ऐसे में दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद 1 नवंबर से दिल्ली में स्कूल नहीं खुलेंगे। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्‍ली के सभी सरकारी और निजी स्‍कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि दुनियाभर में जहां भी महामारी के बीच स्‍कूल खोले गए, वहां बच्‍चों में केस बढ़ गए। ऐसे में दिल्‍ली के स्‍कूल खोलना ठीक नहीं होगा।

आम आदमी पार्टी द्वारा जारी पिछले आदेश के तहत 31 अक्‍टूबर तक स्‍कूल बंद किए गए हैं, लेकिन अब इन्हें अनिश्चितकाल तक बंद करने का एलान किया गया है। स्कूल नहीं खोलने को लेकर शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि अभिभावकों और छात्रों में डर है कि कहीं स्‍कूल खुले तो नहीं संक्रमण बढ़ जाएगा। उन्‍होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि शिक्षकों और अभिवावकों की ओर से भी यही फीडबैक मिला है कि स्‍कूल बंद रखे जाएं।वायु प्रदूषण और वायु प्रदूषण के चलते लिया फैसला

बता दें कि दिल्ली में वायु प्रदूषण के साथ Coronavirus का संक्रमण भी बढ़ रहा है। दिल्ली में मंगलवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा 4,853 नए मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ Corona से होने वाली मौतों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को 24 घंटों में दिल्ली में Corona से 44 व्यक्तियों की मौत हो गई। इससे पहले 16 सितंबर को दिल्ली में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 4473 नए मामले सामने आए थे। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 57,210 Corona टेस्ट हुए। दिल्ली में Corona के कारण होने वाली मृत्युदर 1.74 फीसद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *