remove loudspeakers from mosques

मस्जिदों के लाउड स्पीकर बंद करो, नहीं तो बजाया जाएगा हनुमान चालीसा-ठाकरे

मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने शनिवार को मस्जिदों के लाउड स्पीकर (remove loudspeakers from mosques) बंद किए जाने की शनिवार को मांग की। ठाकरे ने यहां शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा, मस्जिदों में लाउड स्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa)बजाया जाएगा।

उन्होंने कहा, मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है। मनसे प्रमुख ने राकांपा प्रमुख शरद पवार की भी आलोचना की और उन पर ‘समय-समय पर जाति का मुद्दा उठाने तथा समाज को विभाजित करने’ का आरोप लगाया।
राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे पर भी कटाक्ष किया। उद्धव की पार्टी शिवसेना 2019 में मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा (BJP) से अलग हो गई थी।

राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कह रहे थे कि देवेंद्र फड़नवीस अगले मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उद्धव ठाकरे मंच पर मौजूद थे। लेकिन उन्होंने कभी सीट बंटवारे के फार्मूले का जिक्र नहीं किया। उद्धव ने इसे तभी उठाया जब उन्हें एहसास हुआ कि भाजपा (BJP) उनकी मदद के बिना (2019 के चुनावों के बाद) सरकार नहीं बना सकती है। मनसे नेता ने आरोप लगाया कि सरकार में शामिल तीन दलों (शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस) ने लोगों के जनादेश की अनदेखी की है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी