Balakot airstrike news

पाक और चीन को राजनाथ ने दी चेतावनी,भारत के आत्म सम्मान पर चोट बर्दाश्‍त नहीं….

NEWS Top News

रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने आज हैदराबाद के डंडुीगल में एयर फोर्स अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अब भारत आतंकवादियों के खिलाफ देश के भीतर ही नहीं बल्की सीमा पर जाकर भी जवाब देता है। उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना ने Balakot में प्रभावी कार्रवाई करते हुए दुनिया को भारतीय सेना की मजबूती को प्रदर्शित किया है। यही नहीं उन्होंने इस दौरान 1971 में लोंगेवाला की लड़ाई से लेकर बालाकोट हवाई हमले तक जिक्र किया।


रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने अपने संबोधन में आगे कहा कि पश्चिमी सेक्टर में पाकिस्तान से लगती सीमाओं पर आए दिन हमारा पड़ोसी कुछ ना कुछ नापाक हरकतें करता रहता है। pak ने एक नहीं बल्कि 4 युद्वों में मात खाने के बाद भी पाकिस्तान आतंकवाद के जरिए एक प्रॉक्सी वॉर लड़ रहा है।


चीन को भी दिया करारा जवाब

यही नहीं रक्षा मंत्री ने चीन को भी करारा जवाब दिया। राजनाथ ने कहा कि उत्तरी क्षेत्र में हाल ही में भारत-चीन गतिरोध के बारे में सभी को पता है। Corona सकंट के समय भी चीन यह रवैया उस देश की नीयत को प्रदर्शित करता है। उन्होंने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि हमने यह दिखा दिया है कि भारत कमजोर देश नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सैन्य और कूटनीतिक चैनल के जरिए बातचीत जारी है।


उन्होंने कहा कि भारत शांति चाहता है ना की संघर्ष। यही नहीं Pak और चीन को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि लेकिन शांति का मतलब यहा नहीं है कि देश के स्वाभिमान पर किसी भी तरह की चोट हम बदर्शत करेंगे। हम किसी भी स्थिति का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आगे उन्होंने कहा कि आप जिस संगठन के अंग है उसका एक गौरवशाली इतिहास रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *