Rajasthan Political Crisis

गहलोत दगाबाज, लगे राष्ट्रपति शासन – मायावती

देश राजस्थान

राजस्थान में मुख्यमंत्री Ashok Gehlot और सचिन पायलट के बीच का घमासान और बढ़ता जा रहा है। अशोक गहलोत सरकार ने विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने वाला एक ऑडियो जारी किया है। इस ऑडियो से सामने आने के बाद अब कांग्रेस विवादों में घिर गई है। BJP के बाद मायावती ने भी कांग्रेस पर हमला बोला है।
लखनऊ- राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच Ashok Gehlot सरकार ने एक ऑडियो टेप जारी किया है।

इस ऑडियो टेप कांड को लेकर सियासत गरमाने लगी है। भारतीय जनता पार्टी के बाद अब बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने फोन टेक कराकर असंवैधानिक काम किया है। इतना ही नहीं उन्होंने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और BSP सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए एक के बाद एक दो ट्वीट किए। उन्होंने इस ट्वीट के जरिए कांग्रेस को दगाबाज बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दूसरी बार उनके साथ दगाबाजी की है।

फोन टेप को बताया असंवैधानिक
अपने पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा, ‘जैसाकि विदित है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने पहले दल-बदल कानून का खुला उल्लंघन व बीएसपी के साथ लगातार दूसरी बार दगाबाजी करके पार्टी के विधायकों को कांग्रेस में शामिल कराया और अब जग-जाहिर तौर पर फोन टेप कराके इन्होंने एक और गैर-कानूनी व असंवैधानिक काम किया है।’


‘राज्यपाल करें राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश’
मायावती ने लगातार दो ट्वीट किए। दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘इस प्रकार, राजस्थान में लगातार जारी राजनीतिक गतिरोध, आपसी उठा-पठक व सरकारी अस्थिरता के हालात का वहां के राज्यपाल को प्रभावी संज्ञान लेकर वहां राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश करनी चाहिए, ताकि राज्य में लोकतंत्र की और ज्यादा दुर्दशा न हो।’


संबित पात्रा ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
शनिवार को ऑडियो टेप के मामले में संबित पात्रा ने भी कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री Ashok Gehlot, सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर कई सवाल दागे। पात्रा ने राजस्थान सरकार सीना तान कर कह रही है कि ये ऑडियो टेप पूरी तरह सही है। ऐसे में उन्हें यह बताना चाहिए कि क्या राजस्थान में राजनैतिक पार्टियों के लोगों के ऑडियो टैप किए जा रहे है ?। पात्रा ने ऑडियो टैपिंग पर घेरते हुए उसके स्टण्डैड ऑपरेटिंग प्रोसिजर को फॉलो करने पर भी मुख्यमंत्री गहलोत से सवाल किए ।


कांग्रेस पर फोन टेप कराने का आरोप

राजस्थान के इस ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा व BJP के एक नेता संजय जैन की आवाज होने का दावा किया जा रहा है। सुरजेवाला ने ऑडियो टेप में कही गई बातों का जिक्र करते हुए बताया कि इसमें साफ तौर से कहा जा रहा है कि सरकार गिरानी है। इस ऑडियो में भंवरलाल कह रहे हैं अमाउंट की बात हो गई है। हालांकि विधायकों की संख्या को लेकर बातचीत में संशय बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *