Narendra Modi

बिहार का रण: छठ पूजा की तैयारी करो मां, दिल्ली में आपका बेटा बैठा है

elections NEWS Top News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक बार फिर डबल-डबल युवराज को हारने की बारी आ गई है। जो हाल उत्‍तर प्रदेश में डबल युवराज का हुआ, अब यही बिहार में होने जा रहा है। PM ने तेजस्‍वी यादव को जंगलराज का युवराज संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष बौखला गया है। वे मोदी को गाली दे रहे हैं। छपरा, बिहार पहुंच गए हैं। वे आज 4 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। PM के आगमन पर उनका शंखध्‍वनि के साथ स्‍वागत किया गया। यहां मैदान में हर तरफ मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं। PM ने लोगों से जुड़ते हुए कहा कि आप छठ पूजा की तैयारी करो, दिल्‍ली में आपका बेटा बैठा है। आपके राशन से लेकर आर्थिक मदद की चिंता हम कर रहे हैं। PM मोदी ने मंच से भारत माता की जय के नारे लगाए।


PM मोदी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि अब सच्‍चाई सामने आने के बाद कांग्रेस के चेहरे से नकाब उतर गया है। पाकिस्‍तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि पड़ोसी देश के स्‍वीकार करने के बाद उनकी हालत देखने लायक हो गई है। इन लोगों ने हमेशा हमारे वीर सैनिकों, बलिदानियों का अपमान किया है। इनसे जितना दूर रहें उतना ही अच्‍छा है। अब आप सबकी जिम्‍मेवारी है कि बिहार को फिर से बीमार होने से जरूर बचाएं। एक बार फिर Nitish Kumar की सरकार बनाएं।


प्रधानमंत्री ने जंगलराज के दिनों को याद करते हुए कहा कि पहले फिरौती का कारोबार होता था। बिहार के नौजवान आज याद करें कि बचपन में उनकी मां क्‍या कहा करती थी। मैं आज आग्रह कर रहा हूं कि उन दिनों को याद करें और सही फैसला लें। PM ने कहा कि जिस राज्‍य में हर मां पहले कहती थी कि घर के भीतर ही रहो, बाहर मत निकलो, बाहर लकड़सूंघवा घूम रहा है। ऐसे में बिहार के लोग उनसे क्‍या उम्‍मीद कर सकते हैं। ये लोग जंगलराज की पहचान हैं। उन्‍हें लालटेन की रोशनी नहीं दिखनी चाहिए। वे अंधेरे के इंतजार में हैं। रघुवंश सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह उन्‍हें अपमानित किया गया, उसे सबने देखा। ये जब उनके जैसे कर्मयोगी के साथ इस तरह का बर्ताव कर सकते हैं, तो सामान्‍य युवा के साथ क्‍या करेंगे।


पीएम ने कहा कि अभी हाल में ही बिहार की मिट्टी के सपूत, गोपालगंज से रिश्‍ता रखने वाले राम खेलावन जी को सेसल्‍स का राष्‍ट्रपति चुना गया है। आप सबने हमेशा अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। यहां से खाड़ी देशों में जाने वाले लोगों को हमने तमाम सहूलियतें दी हैं। अब पटना जाने के बजाय आपके शहर में ही पासपोर्ट केंद्र खोला गया है।


PM मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि चुनाव सभाएं हमने पहले भी देखी हैं। तमाम परेशानियों के बीच सुबह 10 बजे से पहले इतनी बड़ी विशाल रैली हमने कभी नहीं की। यह अद्भुत नजारा है। इसका बड़ा कारण यह है कि पहले चरण के मतदान में Corona जैसी खतरनाक बीमारी को छोड़कर भारी मतदान हुआ। सभी राजनीतिक पंडितों का गणित गड़बड़ा गया है।

PM ने कहा कि आज की भीड़ बता रही है कि नीतीश बाबू की अगुआई में फिर से NDA की सरकार बन रही है। पहले चरण में उत्‍साह से वोट करने वालों का हृदय से अभिनंदन करता हूं। आपके हौसले से ही आज यह सुखद नजारा नजर आ रहा है। पीएम ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों का जोश और हुंकार जनादेश का इशारा दे रहा है। आपने जीत की बिगुल बजा दी है। बिहार के लोगों को भ्रम में डालने की कुछ लोगों की कोशिश को आप सबने बेकार कर दिया है।


पीएम मोदी ने कहा कि BJP और NDA के प्रति आपका यह प्रेम कुछ लोगों को अच्‍छा नहीं लग रहा। उनकी रात की नींद उड़ गई है। उनकी हताशा, निराशा, बौखलाहट बिहार की जनता बराबर देख रही है। उनके चेहरे से हंसी गायब हो गई है। वे इतने बौखला गए हैं कि अब उन्‍होंने मोदी को भी गाली देने लगे हैं। ठीक है मुझे गाली दे दीजिए, जो मन आए बोलिए, ल‍ेकिन अपना गुस्‍सा बिहार के लोगों पर मत उतारिए। बिहार के लोगों और उनकी भावनाओं को वे कभी समझ नहीं सकते। वे सिर्फ अपने परिवार के लिए पैदा हुए हैं। उन्‍हें यहां की युवा पीढ़ी से कोई लेना-देना नहीं है। उनकी नजर सिर्फ पैसे पर है, उन्‍हें गरीबों की तकलीफ दिखाई नहीं देती। जबकि हमारी सरकार लोगों की मुश्किलें कम करने में जुटी है। अब लोगों को उनका हक आसानी से मिल रहा है।

READ MORE:   Bihar Panchayat Chunav 2021: इस साल EVM से होगा मुखिया और सरपंच का चुनाव ! आयोग ने शुरू की मल्टी पोस्ट मशीन खरीदने तैयारी


भाइयों और बहनों दो-तीन दिन पहले मैंने एक वीडियो सोशल मीडिया में देखा है। शायद आपने भी देखा हो। इस वीडियो में एक महिला से पूछा जाता है कि मोदी को काहे खातिर वोट देवू। तब उस गांव की महिला ने इस सवाल का एक सांस में जवाब दिया कि सारे विपक्ष की बोलती बंद कर दी। म‍हिला ने कहा कि मोदी राशन, बिजली, पेंशन, गैस दिया। उनका के वोट न देवे त का तोहरा के देव। पीएम ने कहा कि आज बिहार की बेटियां NDA के विरोधियों से यही पूछ रहीं हैं कि यह सब मोदी की नहीं आपकी ताकत है।


पीएम मोदी की पहली सभा छपरा के हवाई अड्डा मैदान में चल रही है। वे यहां NDA उम्‍मीदवारों को जिताने की अपील करेंगे। तमाम सुरक्षा प्रबंधों के साथ PM के आगमन से पहले ही यहां बड़ी संख्‍या में लोग पहुंच चुके हैं। PM को सुनने के लिए दूर-दराज से वोटर आए हैं। विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का प्रचार थमने से पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चार सभाएं होंगी। NDA की ओर से नरेंद्र मोदी की पहली रैली छपरा, दूसरी समस्तीपुर, तीसरी पूर्वी चंपारण और चौथी रैली बगहा में होगी।


PM मोदी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि अब सच्‍चाई सामने आने के बाद कांग्रेस के चेहरे से नकाब उतर गया है। पाकिस्‍तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि पड़ोसी देश के स्‍वीकार करने के बाद उनकी हालत देखने लायक हो गई है। इन लोगों ने हमेशा हमारे वीर सैनिकों, बलिदानियों का अपमान किया है। इनसे जितना दूर रहें उतना ही अच्‍छा है। अब आप सबकी जिम्‍मेवारी है कि बिहार को फिर से बीमार होने से जरूर बचाएं। एक बार फिर Nitish Kumar की सरकार बनाएं।


पीएम ने कहा कि अभी हाल में ही बिहार की मिट्टी के सपूत, गोपालगंज से रिश्‍ता रखने वाले राम खेलावन जी को सेसल्‍स का राष्‍ट्रपति चुना गया है। आप सबने हमेशा अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। यहां से खाड़ी देशों में जाने वाले लोगों को हमने तमाम सहूलियतें दी हैं। अब पटना जाने के बजाय आपके शहर में ही पासपोर्ट केंद्र खोला गया है।


पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि चुनाव सभाएं हमने पहले भी देखी हैं। तमाम परेशानियों के बीच सुबह 10 बजे से पहले इतनी बड़ी विशाल रैली हमने कभी नहीं की। यह अद्भुत नजारा है। इसका बड़ा कारण यह है कि पहले चरण के मतदान में Corona जैसी खतरनाक बीमारी को छोड़कर भारी मतदान हुआ। सभी राजनीतिक पंडितों का गणित गड़बड़ा गया है।

10:15 AM: नीतीश की अगुआई में फिर बनेगी एनडीए सरकार : पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि आज की भीड़ बता रही है कि नीतीश बाबू की अगुआई में फिर से NDA की सरकार बन रही है। पहले चरण में उत्‍साह से वोट करने वालों का हृदय से अभिनंदन करता हूं। आपके हौसले से ही आज यह सुखद नजारा नजर आ रहा है। PM ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों का जोश और हुंकार जनादेश का इशारा दे रहा है। आपने जीत की बिगुल बजा दी है। बिहार के लोगों को भ्रम में डालने की कुछ लोगों की कोशिश को आप सबने बेकार कर दिया है।

10:05 AM: छपरा पहुंचे पीएम मोदी, जोरदार स्‍वागत से अभिभूत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छपरा पहुंच गए हैं। यहां हवाई अड्डा मैदान में उनका जोरदार स्‍वागत किया गया। PM मोदी का संबोधन शुरू हो गया है। PM मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत भारत माता की जयकारे के साथ की। पीएम ने कहा- अंबिका भवानी माई के भूमि के हम नमन करा तानी। बाबू राजेंद्र प्रसाद, जय प्रकाश नारायण, भिखारी ठाकुर और गोरखनाथ की भूमि के लोगों का नमन करता हूं।

READ MORE:   महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान शुरू, कांग्रेस ने की 80 सीटों की मांग

9:40 AM: पीएम मोदी को सुनने पहुंचने लगे लोग, उत्साह

मतदान के दो दिन पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा होने वाली है। जिसको सुनने के लिए लोगों का कारवां सुबह 7 से मैदान में पहुंचने लगा है। पीएम 11 बजे विशेष विमान से पटना से यहा पहुंचेंगे। विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दूसरी बार यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करने आ रहे रहे हैं। रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण लोग सुबह से लोग पहुंचने लगे हैं।


9:30 AM: चाक-चौबंद सुरक्षा का इंतजाम

भाजपा कार्यकर्ता से लेकर आम लोगों में मोदी को सुनने के लिए उत्साह दिख रहा है। प्रधानमंत्री की चुनावी सभा को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। सभा स्थल के अलावे वर्चुअल माध्यम से जिले के दस विधानसभा के लाखों लोग घर बैठे हैं PM मोदी को सुन सकेंगे। जिसकी व्यवस्था भाजपा ने की है। सभास्थल पर स्वागत की अभूतपूर्व तैयारी की गई है।


9:20 AM: छपरा में पीएम मोदी के सभास्‍थल पर जुटा हुजूम

छपरा में PM मोदी के सभास्‍थल पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। यहां प्रत्‍याशियों के लिए अलग मंच बनाया गया है। BJP नेताओं का भाषण शुरू हो गया है। चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में 8 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी पहुंचे हुए हैं। मोदी जी के लिए अलग मंच बनाया गया है उस पर अभी कोई मंत्री और नेता नहीं पहुंचे हैं। सुरक्षा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सारण की SP कमान संभाली हुई है। इस सभा में सारण प्रमण्डल के तीनों जिला के प्रत्याशियों को पहुंचना है। सभा में सभी को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत बैठाया जा रहा है।

9:10 AM: जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड मैदान से मिथिलांचल के लोगों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समस्‍तीपुर में जितवारपुर हाउसिंग बोर्ड मैदान से करीब 2 घंटे बाद एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ इस मंच पर सूबे के मुख्यमंत्री Nitish Kumar व अन्य NDA नेता भी मौजूद रहेंगे। PM की सभा को लेकर लोगों में उत्साह है। शहर के विभिन्न सड़कों से होते हुए PM मोदी के चाहनेवाले राज मैदान पहुंचने लगे हैं। हर तरफ मोदी जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं। मैदान में सभा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभा में आने वाले लोगों के लिए शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए अलग-अलग कुर्सियां लगाई गई हैं। बता दें कि सभा में पूरे जिले से भी लोग पहुंच रहे हैं।


9:00 AM: पीएम मोदी को सुनने बड़ी संख्‍या में हवाई अड्डा मैदान पहुंचे मतदाता

प्रधानमंत्री दूसरे और तीसरे चरण के मतदाताओं से BJP, जदयू, VIP और हम प्रत्याशियों की जिताने की अपील करेंगे। समस्तीपुर और बगहा में नरेंद्र मोदी के साथ CM नीतीश कुमार भी रहेंगे। प्रधानमंत्री की रैली के लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अहम यह है कि डेढ़ हफ्ते के अंदर प्रधानमंत्री तीसरी बार बिहार आ रहे हैं। अब 3 नवंबर को मतदान के बीच प्रधानमंत्री की 2 रैली सहरसा और फारबिसगंज में होगी।
विशेष विमान से पटना आ रहे, गोरखपुर से लौटेंगे

प्रधानमंत्री नई दिल्ली से पटना एयरपोर्ट विशेष विमान से आएंगे। इसके बाद वह एयरफोर्स के विशेष हेलीकॉप्टर से छपरा जाएंगे। उनकी पहली सभा 10 बजे सुबह होगी। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी)और सेंट्रल सिक्योरिटी एजेंसी (सीएसए) व जिला प्रशासन की टीम ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। वीवीआइपी ब्लॉक में उन्हीं लोगों को प्रवेश की अनुमति होगी, जिन्हें जिला प्रशासन की ओर से पास निर्गत किया जाएगा।


छपरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद करीब 11.45 बजे समस्तीपुर, करीब 1.30 बजे मोतिहारी और दोपहर 3.15 बजे बगहा में PM की जनसभा होगी। आखिरी सभा बगहा के बहुअरवा (चौतरवा) स्थित हरिनगर चीनी मिल के मैदान में होगी। वहां से पीएम विशेष हेलीकॉप्टर से सीधे गोरखपुर चले जाएंगे। वे गोरखपुर से विशेष विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

READ MORE:   आज से देशभर में प्रभावी हुआ लॉकडाउन 4, 31 मई तक रहेगा लागू


प्रधानमंत्री के साथ मंच पर छपरा और मोतिहारी में जदयू सांसद ललन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी मौजूद रहेंगे। वहीं, BJP की ओर से महराजगंज के सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल और सिवान की सांसद कविता सिंह रहेंगी। समस्तीपुर के हाउसिंग बोर्ड मैदान में होने वाली रैली में प्रधानमंत्री के मंच पर CM नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी रहेंगे। बगहा के बहुअरवा (चौतरवा) होने वाली सभा में BJP के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, CM नीतीश कुमार और सांसद सतीश दूबे मंच पर रहेंगे।
PM मोदी को सुनने को हवाई अड्डा पहुंचने लगे लोग

सारण जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में 3 नवंबर को मतदान होने वाले हैं। मतदान के दो दिन पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा होने वाली जिसको सुनने के लिए लोगों का कारवां सुबह सात बजे से ही हवाई अड्डा के मैदान में पहुंचने लगा है। PM 9: 50 में विशेष विमान से पटना से छपरा पहुंचेंगे।

विधानसभा चुनाव के लिए PM नरेन्द्र मोदी दूसरी बार राज्य में चुनावी जनसभा को संबोधित करनेआ रहे रहे हैं। रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण लोग सुबह से हवाई अड्डा के मैदान में पहुंचने लगे हैं। BJP कार्यकर्ता से लेकर आम लोगों में मोदी को सुनने के लिए उत्साह दिख रहा है। प्रधानमंत्री की चुनावी सभा को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। गांधी चौक से सीधे बड़े वाहनों को जाने नहीं दिया जा रहा है। सिर्फ प्रशासनिक एवं बड़े BJP नेता की गाड़ी हैं इस रास्ते से जा पा रहे हैं।


रैली में प्रधानमंत्री को सुनने के लिए बुजुर्ग के साथ महिलाएं एवं युवा भी जा रहे हैं। सभा स्थल के पास लोगों की भीड़ पहुंचने लगी है। पैदल,चारपहिया वाहन एवं बाइक से पहुंच रहे है। सभा स्थल के पास बाइक कार पार्किंग की व्यवस्था की गई है। ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन मंच के आसपास व VVIP जोनकी व्यवस्था का जायजा भी ले रहे थे।वही सारण के पुलिस कप्तान धूरत साइली सावलाराम खुद पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रही है। भाजपा कार्यकर्ता भी पूरे जोश के साथ वहां पहुंचे हुए हैं।

हालांकि Corona संक्रमण को देखते हुए लोग सभास्थल में 25 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। सभा स्थल में प्रवेश करने के लिए प्रशासन ने 3 गेट बनाए हैं।जहां थर्मल स्क्रीनिंग इन हैंड सेनीटाइजर कराकर है लोगों को प्रवेश कराया जा रहा है। PM 5 साल बाद छपरा आ रहे हैं जिसको लेकर लोगों में यह भी चर्चा है कि वह चुनावी सभा में लोगों से क्या वादा कर रहे हैं।

सभा स्थल में जा रहे हैं युवा मनीष कुमार ने पूछने पर बताया कि वैसे प्रधानमंत्री को ही सुनने के लिए हवाई अड्डा मैदान में जा रहे हैं। वे कहते हैं कि प्रधानमंत्री के आने के बाद सारण प्रमंडल में BJP प्रत्याशियों को बहुत ही फायदा मिलेगा। BJP नेता धर्मेंद्र कुमार सिंह एवं रंजन यादव ने बताया कि सभा स्थल के अलावे वर्चुअल माध्यम से भी छपरा सीवान गोपालगंज के लाखों लोग घर बैठे हैं PM मोदी को सुन सकेंगे। जिसकी व्यवस्था BJP ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *