indian cricketer

कोविड से एक और भारतीय क्रिकेटर की जान, खेल जगत में शोक की लहर

देश में कोरोना संक्रमण के मामले थोड़ा कम हुए हैं, लेकिन रोजाना हो रही मौतों की संख्या में लगातार इजाफा दर्ज किया जा रहा है। इधर Corona के कारण भारतीय क्रिकेट में भी लगातार खिलाड़ियों के मौत की खबर भी आ रही है. कुछ दिनों पहले भारतीय क्रिकेटर और BCCI के मैच रैफरी राजेंद्रसिंह जडेजा का निधन Corona से हुआ था। अब खबर है कि ओडिशा के पूर्व क्रिकेट कप्तान Prasant Mohapatra की मौत भी Corona संक्रमण से हो गया है।


मोहपात्रा का निधन बुधवार को एम्स भुवनेश्वर में हुआ। एम्स भुवनेश्वर के चिकित्सा अधीक्षक डा एस एन मोहंती ने बताया कि 47 साल मोहपात्रा का तमाम कोशिशों के बावजूद सुबह 7 बजकर 51 मिनट पर निधन हो गया।


इससे पहले Prasant Mohapatra के पिता और राज्यसभा सांसद रघुनाथ मोहपात्रा का भी निधन कोरोना संक्रमण से ही हुआ था। इसके अलावा भारतीय क्रिकेटर के भाई जसबंत भी कोरोना से संक्रमित हैं और उनका एम्स में ही इलाज चल रहा है।

1 सितंबर 1973 को जन्में Prasant Mohapatra दायें हाथ के बल्लेबाज थे। उन्होंने बिहार के खिलाफ 1990 में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया था। इसके अलावा प्रशांत दलीप ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी में पूर्वी क्षेत्र से खेलते थे। वो 45 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 2196 रन बनाये हैं, जिसमें उनका औसत 30.08 का है। प्रशांत ने इस दौरान 5 शतक और 11 अर्धशतक भी लगाये।

प्रशांत बीसीसीआई के मैच रैफरी भी थे। क्रिकेट से संन्यास के बाद BCCI ने उन्हें मैच रैफरी नियुक्त किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published.