politics

प्रसाद और जावडेकर को संगठन में क्‍या होगी जिम्‍मेदारी… जानने के लिए पढिए पूरी खबर

NEWS Top News

पूर्व केंद्रीय मंत्री Ravi Shankar Prasad व Prakash Javadekar को जल्द ही भाजपा संगठन में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं को संगठन में राष्ट्रीय महासचिव अथवा उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी जा सकती है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को उन राज्यों का प्रभार भी सौंपा जा सकता है, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में स्थित कार्यालय में संगठन के राष्ट्रीय सचिवों की बैठक बुलाई, जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा हुई।

बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। Ravi Shankar Prasad और Prakash Javadekar पहले भी BJP संगठन में अहम भूमिका निभा चुके हैं। वहीं रमेश पोखरियाल निशंक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे हैं जबकि हर्षवर्धन दिल्ली में BJP अध्यक्ष के तौर पर काम कर चुके हैं।


बता दें कि गत बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में व्यापक फेरबदल हुए थे। संसद के मानसून सत्र से पहले हुए इस फेरबदल के बाद मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए मंत्रियों को Corona के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन में शपथ दिलाई गई थी। इससे पहले Ravi Shankar Prasad व Prakash Javadekar समेत 12 केंद्रीय मंत्रियों ने मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया था।

इस्‍तीफा देने वाले मंत्रियों में सदानंद गौड़ा, रविशंकर प्रसाद, थावरचंद गहलोत, रमेश पोखरियाल निशंक, डा. हर्षवर्द्धन, प्रकाश जावड़ेकर, संतोष कुमार गंगवार आदि शामिल थे। रविशंकर प्रसार के पास कानून मंत्रालय के साथ साथ सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय था जबकि Prakash Javadekar सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के साथ ही पर्यावरण मंत्रालय का दायित्व भी संभाल रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *