US PRESIDENT ELECTION

अमेरिका में वोटों की गिनती पर धधली – जहां जीत रहे थे, पीछे कैसे हो गए- डोनाल्ड ट्रंप

देश

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार Donald Trump ने वोटों की गिनती पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने गड़बड़ी की आशंका जताई है। Donald Trump ने कहा कि कल जहां हम जीत रहे थे, वहां अचानक पीछे कैसे हो गए।

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि बीती रात मैं ज्यादातर डेमोक्रेटिक पार्टी नियंत्रित राज्यों में आगे चल रहा था। फिर एक-एक करके वो जादुई रूप से गायब होने शुरू हो गए। अचानक खराब बैलट की गिनती कैसे की गई। काफी अजीब है। मतदान सर्वेक्षक ऐतिहासिक रूप से गलत निकले। बता दें कि America में आज दोबारा वोटों की गिनती शुरू हुई है। मतगणना शुरू होने के बाद राष्ट्रपति TRUMP ने ये ट्वीट किया।

Donald Trump ने इसके बाद एक और ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि वै कैसे मेल बैलेट को गिनते हैं, ये अपने प्रतिशत और विध्वंसक क्षमता में काफी भायनक हैं।
बता दें कि America में राष्ट्रपति चुनाव के लिए डाले गए वोटों की गिनती जारी है। कई राज्यों के रुझान और नतीजे भी आ गए हैं। डेमोक्रेट्स के उम्मीदवार जो बाइडेन और राष्ट्रपति Donald Trump में कांटे की टक्कर चल रही है। काउंटिंग के बीच ही दोनों उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी जीत का दावा भी किया। Donald Trump ने कुछ राज्यों में फ्रॉड होने का आरोप लगाया। मौजूदा स्थिति में जो बाइडेन को 238 और Donald Trump को 213 इलेक्ट्रोरल वोट मिले हैं।


अब तक साफ नहीं हुई तस्वीर

America में राष्ट्रपति पद के चुनाव की तस्वीर अब तक साफ नहीं हुई है। अमेरिका के कई कड़े मुकाबले वाले राज्यों में पेच अभी भी फंसा हुआ है। वैसे तो राष्ट्रपति Donald Trump और उन्हें चुनौती दे रहे डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन दोनों ने अपनी-अपनी जीत की भविष्यवाणी कर दी है, लेकिन नतीजों से पहले TRUMP का गुस्सा भी सामने आ रहा है। उन्होंने कहा है कि अमेरिकी लोगों से धोखे की कोशिश की जा रही है, जिसे वो SC में चुनौती दे सकते हैं। उधर जो बाइडेन अपने समर्थकों से धैर्य बनाए रखने को कह रहे हैं।

READ MORE:   श्री प्रशांत कुमार सीएच की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन हुआ

उधर, डेमोक्रेट्स उम्मीदवार जो बाइडेन की लीगल टीम का कहना है कि अगर Donald Trump नतीजों को लेकर SC में जाते हैं, तो उनकी टीम तैयार हैं। हम हर मोर्चे पर लड़ाई के लिए तैयार हैं। बता दें कि Donald Trump ने अपने बयान में कहा था कि कुछ जगहों पर गड़बड़ हो रही है ऐसे में वो सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *