Article 370 हटे 3 महीने हो गए, देश तबाह हुआ ?

देश महाराष्ट्र राज्य

विधानसभा चुनाव करीब हैं…ऐसे में पीएम मोदी भी हर राज्य में रैलियां कर रहे हैं….बृहस्पितवार को पीएम नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र में कई जगहों पर चुनावी रैलियां कर रहे हैं। महाराष्ट्र में पीएम नरेंद्र मोदी तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने पर्ली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब भी अनुच्छेद 370 पर इतिहास में चर्चा होगी, देश के हित में जो फैसला लिया गया था, तब जिन लोगों ने इसका विरोध किया और उपहास किया, उनकी टिप्पणियों को याद किया जाएगा।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि एक कांग्रेस नेता ने कहा था कि कश्मीर में हिंदू थे, बीजेपी सरकार ने कभी भी अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला नहीं लिया था। क्या आप देश की एकता और अखंडता में ‘हिंदू-मुस्लिम’ देखते हैं ?

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने कहा था, इस फैसले से देश नष्ट हो जाएगा, 3 महीने हो गए हैं, क्या देश तबाह हो गया ? एक अन्य कांग्रेस नेता ने कहा कि हमने आर्टिकल 370 को निरस्त करके कश्मीर खो दिया है, क्या हमने कश्मीर को खो दिया है? अगर आप कश्मीर जाना चाहते हैं तो मुझे बताइए, मैं व्यवस्था कर दूंगा।

बता दें, पीएम मोदी इसके अलावा महाराष्ट्र के सतारा और पुणे में भी चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनावी बयार बह रही है। दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर तो वोटिंग होनी है। इसके मद्देनजर बुधवार को पीएम मोदी महाराष्ट्र के अकोला पहुंचे। वहां उन्होंने रैली को संबोधित किया। इसके बाद वह परतुर पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा हमला किया।

उन्होंने कहा, ‘परिवारवाद के नीचे कांग्रेस का राष्ट्रवाद दब चुका है। परिवार भक्ति में ही कांग्रेस को राष्ट्रभक्ति नजर आती है और यही वजह है कि कांग्रेस आज लड़खड़ा रही है, अंतिम सांस ले रही है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *