Chhapan Inch

56 इंच वाले आइडिया पर अटैक कर रहा चीन – राहुल गांधी

NEWS Top News VIEWS

नई दिल्ली- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने एक और वीडियो जारी कर PM Modi पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मजबूत छवि गढ़ी है और अब उनकी यही ताकत भारत की सबसे बड़ी कमजोरी बन गई है। China उनके 56 इंच वाले आइडिया पर अटैक कर रहा है। अब उन्हें अपनी छवि की रक्षा करनी होगी।

ट्विटर पर कांग्रेस नेता ने एक वीडियो संदेश में लिखा, ‘PM ने सत्ता में आने के लिए एक नकली मजबूत छवि बनाई। यह उनकी सबसे बड़ी ताकत थी। अब यह भारत की सबसे बड़ी कमजोरी है।’


इस वीडियो में उन्होंने China की विस्तारवादी नीति पर बोलते हुए कहा कि चीन के साथ यह केवल एक सीमा विवाद नहीं है। मुझे चिंता यह है कि चीनी आज हमारे क्षेत्र में बैठे हैं। China बगैर रणनीतिक सोच के कोई कदम नहीं उठाता। उसके दिमाग में दुनिया का नक्शा खिंचा हुआ है और वह दुनिया को उसी के हिसाब से आकार देने की कोशिश कर रहा है। जो वो कर रहा है वो उसका पैमाना है, उसी के तहत ग्वादर है, उसी में बेल्ट रोड आता है। यह दरअसल इस संसार की पुनर्रचना है। इसलिए जब आप चीनियों के बारे में सोचें तो आपको यह समझना होगा कि वह किस स्तर पर सोच रहे हैं।


उन्होंने कहा कि अब सामरिक स्तर पर China अपनी स्थिति सुधारने की कोशिश कर रहा है। चाहे वह गलवन हो, चाहे डेमचोक हो या पैंगोंग झील। उनका इरादा है मजबूत स्थिति में जाना। China हमारे राजमार्ग से परेशान हैं, वे हमारे राजमार्ग को बर्बाद करना चाहता है और अगर China कुछ रना चाहता है तो वह कश्मीर में पाकिस्तान के साथ मिलकर कुछ करेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि China के साथ यह केवल एक साधारण सीमा विवाद नहीं है। यह एक सुनियोजित सीमा विवाद है भारतीय प्रधानमंत्री पर दबाव बनाने के लिए और वे बहुत ही खास तरीके से दबाव डालने के बारे में सोच रहे हैं। China प्रधानमंत्री की छवि पर हमला कर रहा है। China जानता है कि नरेंद्र मोदी के लिए मजबूत राजनीतिज्ञ रहना मजबूरी है। एक राजनेता के रूप में बने रहने के लिए उन्हें अपनी छप्पन इंच की छवि की रक्षा करनी होगी और यही China का असली आइडिया है। इसलिए China कह रहा है कि हम जो चाहते हैं अगर आप वो नहीं करेंगे, तो हम नरेंद्र मोदी की मजबूत छवि वाले आइडिया को खत्म कर देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *