कोरोना का नया वैरियंट हो सकता है ज्यादा खतरनाक, ब्रिटेन में तेजी से बढ़ रहे नए मामले और मौतें

Corona Updates NEWS विदेश

दुनिया में कोरोना महामारी का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है। कोरोना वायरस का नया प्रकार अभी भी लोगों के लिए खतरा बना हुआ है। इस बीच ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वैरियंट को लेकर चेतावनी जारी की गयी है। ब्रिटिश वैज्ञानिकों और उसके बाद खुद ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने कोरोना के नए वैरियंट को लेकर चेतावनी दी है। वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना का नया वैरियंट ज्यादा खतरनाक हो सकता है। हालांकि, इसको लेकर अभी पर्याप्त आंकड़ों को इंतजार किया जा रहा है।

ब्रिटेन में कोरोना का कहर जारी है, ऊपर से वायरस के नए स्ट्रेन ने भी लोगों की चिंता बढ़ा दी है। यहां कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा हर रोज 1000 से ऊपर आ रहा है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन में बीते एक दिन में कोरोना के कारण 1,401 लोगों की मौत हुई है जिससे यहां कोरोना से मौतों का कुल आंकड़ा 95,981 हो गया है।

PM बोरिस जॉनसन ने महामारी की गंभीरता को स्वीकर किया और चेतावनी दी कि बड़ी संख्या में मामलों को देखते हुए आगे स्थिति इससे भी बदतर हो सकती है। जॉनसन ने कहा है कि ये आंकड़ें भयावह हैं और बेशक हम उन मृतकों के बारे में भी सोच रहे हैं, जिनकी मौत ने उनके परिवारों और दोस्तों को पीड़ा पहुंचाई है। मैं कहना चाहूंगा कि आगे के लिए और भी बहुत कुछ होने वाला है।

कोरोना वायरस के नए वैरियंट को लेकर अब ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी है। बोरिस जॉनसन ने कहा है कि ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया वैरियंट ज्यादा खतरनाक हो सकता है। PM बोरिस जॉनसन ने कहा है कि प्रारंभिक साक्ष्यों से पता चला है कि बीते साल के अंत में ब्रिटेन में मिला कोरोना वायरस का नया वैरियंट अधिक घातक हो सकता है।

READ MORE:   Coronavirus: चीन में अब तक 1113 लोगों की मौत

न्यू एंड इमर्जिंग रेस्पिरेटरी वायरस थ्रेट्स एडवाइजरी ग्रुप (NERVTAG) के वैज्ञानिकों द्वारा प्रारंभिक डेटा ब्रीफिंग के आधार पर बोरिस जॉनसन ने स्वीकार किया कि यह प्रतीत होता है कि नया वैरिएंट घातक है। लेकिन उन्होंने साथ ही जोर दिया कि ब्रिटेन में तैयार दोनों कोरोना वैक्सीन- फाइजर/बायोएनटेक और ऑक्सफोर्ड/एस्ट्राजेनेका – सभी कोरोना वैरिएंट के खिलाफ प्रभावी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *