Chirag paswan new slogan nara Nitish kumar kuan Tejashwi Yadav khai LJP-BJP

बिहार का रण: चिराग ने दिया नया नारा-‘नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-बीजेपी सरकार बनाई’

elections NEWS Top News

बिहार विधानसभा चुनाव में कल दूसरे चरण के लिए मतदान होना है। इस बीच सोमवार को लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने मुख्‍यमंत्री Nitish Kumar और महागठबंधन की ओर से CM कैंडिडेट तेजस्‍वी यादव पर सीधा हमला बोला है। इसके साथ ही चिराग ने नया चुनावी नारा दिया है-‘नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-बीजेपी सरकार बनाई’

सोमवार सुबह पटना में पत्रकारों से बातचीत में चिराग ने मुंगेर की हिंसा के लिए एक बार सीएम Nitish Kumar को जिम्‍मेदार ठहराया। उन्‍होंने कहा कि Nitish Kumar के कहने पर ही वहां गोली चलाई गई थी। चिराग ने प्रदेश सरकार में भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम Nitish Kumar आयकर विभाग की छापेमारी से परेशान हैं। सात निश्चय में जांच की बात से भी वह घबराए हुए हैं। चिराग ने कहा कि Nitish Kumar ने 15 साल सुशासन बाबू का टैग पहने रखा, लेकिन अब उनकी सच्चाई सबके सामने आ रही है।


उन्‍होंने कहा कि शराब तस्करों के लिए Nitish Kumar को शराब तस्‍करों की चिंता सता रही है। बिहार में बिना पैसों के लेन-देन के शराब बेचना संभव नहीं है। उन्‍होंने सवाल किया कि पिछले 5 साल में Nitish Kumar ने क्या किया है, आने वाले दिनों में उनका क्या रोडमैप है।

Chirag Paswan ने कहा कि Nitish Kumar 2024 में प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। इसके साथ Chirag ने अपने पिता रामविलास पासवान और नीतीश के बीच रिश्‍तों पर भी बात की। चिराग ने कहा कि जब मेरे पिता की तबीयत खराब थी, तब Nitish Kumar मिलने नहीं गए थे लेकिन अब सबके खास बनने का ढोंग कर रहे हैं।

युवा के पास डिग्री है पर रोजगार नहीं


लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष Chirag Paswan ने कहा कि युवाओं के पास डिग्री है परन्तु रोजगार नहीं है, क्यों कि मुख्यमंत्री ने पिछले 15 साल में एक भी कारखाना नहीं खोला। उन्होंने कहा कि पिता ने सभी लोगों को साथ लेकर चलने के लिए सिखाया है। वे लोजपा प्रत्याशी रामचन्द्र सदा के समर्थन में शुंभा गाजी घाट मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा अलौली उसके पैतृक गांव का विधानसभा क्षेत्र है। इसलिए पिता के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए ही आपके बीच आए हैं। उन्होंने कहा कि सात निश्चय योजना लूट योजना बन कर रह गई है। लोजपा व बीजेपी की सरकार बनी तो 7 निश्चय योजना की जांच होगी। यह बड़ा घोटाला बनकर सामने आएगा। यहां के अधिकांश लोग रोजगार के लिए दूसरे प्रदेश पलायन करते हैं। बंद कल-कारखाने चालू कराकर नये उद्योग धंधे को स्थापित किया जाएगा। युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहा है जिस कारण इस क्षेत्र में विवाद समाप्त नहीं हो पा रहा है। सभा की अध्यक्षता जिला लोजपा अध्यक्ष मो. मासूम ने की। वही मंच का संचालन वरिष्ठ लोजपा कार्यकर्ता मुन्ना कुमार ने किया। मौके पर जिला लोजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष साजीद रिजवी, प्रखंड लोजपा अध्यक्ष चीनीलाल मंडल, पूर्व प्रमुख संजीव कुंमार, जिला परिषद सदस्य गिरीश कुमार, रंजीत पासवान, उमेश यादव, मो. फरीदी आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *