कोरोना के नए टाइप को लेकर हाहाकार, ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर तत्काल लगे रोक-केजरीवाल

Corona Updates NEWS दिल्ली देश

ब्रिटेन (Britain) में कोरोनावायरस (Coronavirus) का नया वेरिएंट (New Mutation) सामने आने के बाद एक बार फिर से दुनियाभर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ब्रिटेन में वायरस का नया प्रकार तेजी से फैल रहा है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों को तत्काल बैन करने का सोमवार को आग्रह किया। केजरीवाल ने ट्वीट में कहा, “ब्रिटेन (UK) में कोरोना वायरस का नया प्रकार सामने आया है, जो कि एक सुपर-स्प्रेडर है। मैं केंद्र सरकार से आग्रह करता हूं कि ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर तत्काल रोक लगाई जाए।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने भी ब्रिटेन की उड़ानों को बंद करने का आग्रह किया है।

बता दें कि कोविड के नए स्ट्रेन को लेकर दुनियाभर में खलबली मची हुई है। ब्रिटेन ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है जबकि कई देशों ने ब्रिटेन से विमान सेवा पर रोक लगा दी है। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि भारत में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार इस नए टाइप के खतरे को लेकर अलर्ट है।

READ MORE:   शहर शहर चालान, जनता हुई हलकान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *